DA Image
3 जून, 2020|4:02|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन : कोरोना के डर से रद्द हुआ हस्तशिल्प का बड़ा मेला

indian handicrafts

देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में होने वाले हस्तशिल्प के बड़े मेले 'दिल्ली फेयर प्रिरंग' को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली-एनसीआर में यह मेला 15 से 19 अप्रैल के बीच होने वाला था। एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्राफ्ट (ईपीसीए) के महानिदेशक राकेश कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन के कारण आयोजन को रद्द करना जरूरी था।

अगर कोरोना वायरस का खतरा टला तो फिर मेले के इस 49वें संस्करण का आयोजन जून-जुलाई में हो सकता है। इस मेले में कुल दस हजार से ज्यादा लोगों को आना था जिनमें सात हजार से ज्यादा विदेशी होते। भारतीय हस्तशिल्प में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 3,2०० से ज्यादा प्रदर्शक इसकी मेजबानी करने वाले थे। मेले में जुटने वाली भीड़ और विदेशी प्रतिनिधियों की ज्यादा संख्या में संभावित मौजूदगी के कारण मेले को टालना पड़ा।

इस मेले के रद्द होने से प्रमुख शिल्प समूहों जैसे मुरादाबाद, सहारनपुर, जोधपुर, जयपुर, आगरा, नरसापुर, फिरोजाबाद और उत्तर-पूवीर् क्षेत्र का नियार्त प्रभावित होने वाला है। इस मेले का 49 वां संस्करण भले ही रद्द हो गया हो मगर आईएचजीएफ-दिल्ली फेयर ऑटम के 5०वें संस्करण का आयोजन 14 से 18 अक्टूबर के बीच इंडिया एनसीआर सेंटर मार्ट, ग्रेटर नोएडा में किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lockdown: Large handicrafts fair canceled due to fear of Corona