फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलLockdown Beauty Hacks: लॉकडाउन में भी आपकी खूबसूरती बनाए रखेंगे ये ब्यूटी टिप्स, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत

Lockdown Beauty Hacks: लॉकडाउन में भी आपकी खूबसूरती बनाए रखेंगे ये ब्यूटी टिप्स, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत

Lockdown Beauty Hacks: लॉकडाउन ने सबकी जिंदगी को बदला है, लेकिन महिलाओं की दिनचर्या तो सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। सबसे मुश्किल है इन दिनों सौदर्य की देखभाल। तो , क्यों ना एक-दूसरे की...

Lockdown Beauty Hacks: लॉकडाउन में भी आपकी खूबसूरती बनाए रखेंगे ये ब्यूटी टिप्स, नहीं पड़ेगी पार्लर जाने की जरूरत
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 19 May 2020 01:41 PM
ऐप पर पढ़ें

Lockdown Beauty Hacks: लॉकडाउन ने सबकी जिंदगी को बदला है, लेकिन महिलाओं की दिनचर्या तो सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। सबसे मुश्किल है इन दिनों सौदर्य की देखभाल। तो , क्यों ना एक-दूसरे की ब्यूटीशियन घर की महिला सदस्य खुद ही बन जाएं। आइए जानते हैं आखिर कैसे। 

1-सिर की चंपी, बचपन में मां करती थी तो नींद आ जाती थी। एक बार फिर से घर में एक-दूसरे की हेड मसाज करके देखें। फिर से बचपन जीवंत हो उठेगा। इसके साथ चाय और गप्पों का दौर चलाएं या फिर साथ मिलकर कोई कॉमेडी शो देखें। 10-15 मिनट की चंपी मालिश बहुत सी गिरहें खोल देगी।

2-बालों की ट्रिमिंग करना भी कोईमुश्किल काम नहीं। इसके लिए यूट्यूब की मदद ले सकती हैं या फिर आजकल कई एक्सपर्ट्स सोशल साइट्स पर ट्यूटोरियल्स दे रहे हैं। इसकी मदद से एक-दूसरे के बालों की ट्रिमिंग करें।

3-महीने में एकाध बार एक-दूसरे का फेशियल भी कर सकती हैं। इसके लिए बस कोई मसाज क्रीम लें और फेस पैक तो शहद, केला, पपीता या टमाटर से घर में तैयार कर सकती हैं। 20-25 मिनट चेहरे की मालिश करें और फिर फेस पैक लगा दें। सूखने पर धो लें।

4-आप घर में एक-दूसरे की वैक्सिंग, थ्रेडिंग, मेनिक्योर-पेडिक्योर भी कर सकती हैं। बस ध्यान यह रखना होगा कि बहुत जल्दबाजी न करें और सावधानी बरतें। इस तरह आप एक नया स्किल सीखेंगी और पार्लर पर निर्भरता कम होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें