फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलLockdown : जलियांवाला बाग घूमने के लिए आपको करना पड़ेगा लम्बा इंतजार, 15 जून तक रहेगा बंद 

Lockdown : जलियांवाला बाग घूमने के लिए आपको करना पड़ेगा लम्बा इंतजार, 15 जून तक रहेगा बंद 

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बस धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है। नवरात्रि और हनुमान जयंती में सभी मंदिर बंद रहे, वहीं कई प्रसिद्ध मंदिर श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन की सुविधा भी उपलब्ध करा रहे...

Lockdown : जलियांवाला बाग घूमने के लिए आपको करना पड़ेगा लम्बा इंतजार, 15 जून तक रहेगा बंद 
एजेंसी ,नई दिल्लीFri, 10 Apr 2020 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते बस धार्मिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है। नवरात्रि और हनुमान जयंती में सभी मंदिर बंद रहे, वहीं कई प्रसिद्ध मंदिर श्रद्धालुओं को ऑनलाइन दर्शन की सुविधा भी उपलब्ध करा रहे हैं। बात करें, ऐतिहासिक म्यूजिम और स्मारकों की, तो जाहिर-सी बात है कि ये जगहें भी बंद कर दी गई हैं। इनमें से ज्यादातर पर्यटन स्थल लॉकडाउन के बाद खुल सकते हैं, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है, लेकिन जलियांवाला बाग जाने के लिए पर्यटकों को जून तक का इंतजार करना पड़ेगा। 

 


अब पर्यटन मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक अमृतसर का जलियांवाला बाग, जिसे 13 अप्रैल को जनता के लिए खोला जाना था, अब 16 जून को खोला जा सकता है। मंत्रालय ने दावा किया कि कोविद -19 प्रेरित लॉकडाउन के कारण स्मारक स्थल पर अधूरे नवीकरण कार्य के कारण देरी हुई है। यहां रेनोवेशन का काम चल रहा है, जो मार्च तक पूरा होना था, लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण इसमें देर हो गई। ऐसे में मंत्रालय ने कहा कि कोविड -19 संकट के कारण कार्य प्रभावित हुआ है, ऐसे में अब यह निर्णय लिया गया है कि स्मारक स्थल 15 जून तक आगंतुकों के लिए बंद रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें