DA Image
7 जुलाई, 2020|9:02|IST

अगली स्टोरी

Five Lips Care Tips : 10 दिनों में होठों के कालेपन को दूर कर पाएं नेचुरल पिंक लिप्स 

d

मोबाइल या लैपटॉप की अल्ट्रा वायलेट रेज का असर सिर्फ आपकी स्किन या आंखों पर ही नहीं बल्कि होठों पर भी पड़ता है। ऐसे में समय रहते आपको लिप्स केयर शुरू कर देनी चाहिए जिससे कि आपके लिप्स डैमेज न हो पाएं। आइए, जानते हैं कुछ लिप्स केयर टिप्स- 

 

लिप बाम
ऐसी लिप बाम और लिपस्टिक्स का प्रयोग करें, जिनमें एसपीएफ 20 हो। वहीं, आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपको गलती से भी ऐसे किसी लिप बाम का इस्तेमाल नहीं करना है, जिसका एसपीएफ 30 से ऊपर हो। इसके कई तरह के साइड इफेक्ट हो सकते हैं क्योंकि लिप्स बहुत कोमल अंग है। 

 

एक्सफोलिएट 
चीनी और शहद का टैन पैक होंठों पर जमी डेड स्किन को हटाने के लिए बेहद कारगर है। साथ ही बादाम के तेल से होठों की नमी बनाए रखी जा सकती है। आप चाहें तो एलोवेरा जेल में चीनी मिलाकर भी अपने होठों से डेड स्किन हटा सकते हैं। 


भरपूर पानी
पानी की कमी के कारण भी होंठ काले हो सकते हैं इसलिए हर रोज कम से कम आठ ग्लास पानी जरूर पीएं। साथ ही आप नारियल पानी, ऑरेज जूस भी ले सकते हैं। खासतौर पर चुकंदर का रस होठों को मुलायम बनाए रखता है। 


नींबू, आलू और चुकंदर
हर रात अपने होंठों पर नींबू, आलू और चुकंदर का रस लगाएं। सुबह इसे धो लें। इस उपाय से होंठों का कालापन दूर होगा और उनमें गुलाबी निखार आएगा।

 

सेब का सिरका करें रोजाना इस्तेमाल 
सेब के सिरके की कुछ बूंदें पानी में मिलाकर होठों पर रोजाना लगाएं। इससे आपके पिंक नेचुरल गुलाबी बन जाएंगे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Lips Care Tips :five easy ways to make your lips naturally pink in 10 days