DA Image
10 अप्रैल, 2020|3:10|IST

अगली स्टोरी

न्यूयॉर्क फैशन वीक से सीखें खूबसूरती के फलसफे 

lakme

न्यूयॉर्क फैशन वीक ऑटम/विंटर 2020 में डिजाइनरों ने अपनी रचनात्मकता के जरिए दमखम वाली खूबसूरती का अंदाज पेश किया। रनवे पर ग्लैमरस गॉथ पाउट और संवारे हुए बालों के साथ मेकअप  में कॉन्टूरिंग जमकर देखने को मिली। रोडार्टे की डिजाइनर केट और लॉरा मलीवी ने इस लेबल के शो में शुरुआती दौर के गॉथिक अंदाज को वापस अपनाया और उन्होंने फ्रांसिस फोर्ड कोपोला की बनाई क्लासिक फिल्म ‘ड्रैकुला’ (1992) से प्रेरित लुक्स रनवे पर उतारकर न्यूयॉर्क में मानो खलबली ही मचा दी। इस डिजाइनर जोड़ी ने गॉथिक रोमांस को जताने के लिए  नाजुक-सी दिखती वैंपायर लड़कियां ही पेश कर दीं। दूसरी ओर प्रबल गुरुंग ने आंखों को अनोखा अंदाज दिया और नईम खान के रनवे पर ब्रॉन्ज आंखों के साथ मिलते-जुलते मेकअप का जलवा बिखरा। ऐसे नाटकीय अंदाज से अलग प्रोएंजा स्कूलर ने कम से कम मेकअप के साथ लाल रंगे होंठों का ग्लैमर रनवे पर उतारा। मेकअप के महारथी ऐसे लुक को अपनाने के लिए कुछ ब्यूटी ट्यूटोरियल्स लेने की सलाह देते हैं।


रोडार्टे ब्रांड
मॉइस्चराइजर और प्राइमर लगाएं और त्वचा को तैयार करें। लिक्विड फाउंडेशन लगाएं और जहां जरूरत हो, कंसीलर का उपयोग करें। चेहरे की कॉन्र्टूंरग करें और ट्रांसल्यूसेंट सेटिंग पाउडर लगाएं। आंखों के हल्के स्मोकी मेकअप के लिए पलकों से लेकर आंखों की क्रीज तक ब्राउनिश ग्रे का इस्तेमाल करें और फिर ब्लेंड करें। आंखों पर मस्कारा लगाएं और भौंहों को आकार दें। होंठों पर बाम लगाएं और उन पर गहरे पर्पल रंग के लिपलाइनर से आउटलाइन बनाएं। होंठों के अंदर मैट लिप कलर लगाएं। एप्रिकॉट ब्लश का उपयोग करें और स्प्रे एक बार और लगाएं। बालों की एक लट दाहिने तो दूसरी बाएं करके गूंथें और फिर बाकी बालों को उंगलियों से कंघी करते हुए उनमें सीरम व सेटिंग लोशन लगाएं।


प्रोएंजा स्कूलर ब्रांड
मेकअप बेस को थोड़ा चमकीला बनाएं। होंठों पर लाल रंग की मैट लिपस्टिक लगाएं। ऊपरी पलक में हल्का मस्कारा इस्तेमाल करें। इसके लिए लिप स्टेंसिल का जमकर उपयोग करें, क्योंकि इसकी फिनिशिंग मैट होती है। इसकी आउटलाइन बनाएं और पूरे होंठों पर मलें। जैसे मॉडल के बालों का स्टाइल है, उसके लिए आपको सामने की ओर हेयर ड्रायर का अच्छा-खासा इस्तेमाल करना होगा। अंत में बालों में जैल लगा कर सूखने दें।


नईम खान डिजाइनर का ब्रांड
आपको एक लाइट बेस लगाने की जरूरत होगी। यहां ब्रॉन्ज से आंखों का मेकअप किया गया है। उसे लगा कर काजल पेंसिल से महीन काजल लगाएं। होंठों पर लिप स्टेनर का इस्तेमाल करें। उंगली पर लिप कलर लेकर उसे होंठों पर मलें। ध्यान रखें कि इसमें कोई लकीर पड़ी ना दिखे।


प्रबल गुरुंग डिजाइनर का ब्रांड
अपनी त्वचा को नमी देने के लिए एक अच्छा प्राइमर और लिक्विड फाउंडेशन लगाएं। कंसीलर से बचेंं। इस पर सेटिंग पाउडर लगाएं। आंखों पर फ्रॉस्टी ब्लू रंग का आईशैडो लगाएं। ये आपकी त्वचा के रंग से अलग न दिखे, इसके लिए आप इसमें कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। अगर आपका रंग गहरा है, तो आप इसी ब्लू का थोड़ा गहरा शेड लें। आंखों के ऊपरी किनारे तक लगाएं और बाहर की तरफ ब्लेंड करें। काजल पेंसिल से तीखे ओरिएंटल विंग बनाएं। ऊपरी पलक को पतला रखें और ऊपर-नीचे की वॉटर लाइन पर लगाएं। अगर और नाटकीय अंदाज चाहती हैं, तो इसके बाद काजल पर जैल या लिक्विड लाइनर लगाएं। इसे पूरा लुक देने के लिए मस्कारा लगाएं और भौंहों को पूरी तरह आकार दें। होंठों पर रंग न लगाएं। लेकिन ग्लॉस का हल्का इस्तेमाल करें। ब्लश न लगाएं, लेकिन कॉन्टूर करने के लिए ब्रॉन्जर लगाएं और दूसरा स्प्रे भी इस्तेमाल करें। 

(क्लिंट फर्नान्डीज और विपुल भगत से बातचीत पर आधारित)  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:learn beauty tips from new york fashion week winter collection