फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलDESIGNS: इन डिजाइनर कुशन कवर से यूं सजाएं घर का कोना

DESIGNS: इन डिजाइनर कुशन कवर से यूं सजाएं घर का कोना

घर को सजाने के लिए अक्सर हम ऐसी एक्सेसरीज खरीदते हैं, जो ट्रेंडी होने के साथ-साथ यूनिक भी हो। फिर चाहे वह ड्राइंग रूम में सजे कॉर्नर हो या...

Shilpaशिल्पा जैन,दिल्लीThu, 18 Jan 2018 10:29 AM

बाजार में मौजूद है ढेरों डिजाइन

बाजार में मौजूद है ढेरों डिजाइन1 / 5

घर को सजाने के लिए अक्सर हम ऐसी एक्सेसरीज खरीदते हैं, जो ट्रेंडी होने के साथ-साथ यूनिक भी हो। फिर चाहे वह ड्राइंग रूम में सजे कॉर्नर हो या फिर सोफे पर रखे कुशन। इन दिनों बाजार में कुशन की काफी वैरायटी लोगों को खूब लुभा रही है। घर को डेकोरेट करने के लिए सिर्फ एक चीज ही काफी नहीं होती, बल्कि घर में रखी सभी चीजों का परफेक्ट होना जरूरी है। घर में रखा छोटे से छोटा सामान भी घर की लुक बदल सकता है। कॉर्नर से लेकर कर्टन्स तक की मैचिंग होना जरूरी है। नए सोफे पर रखे पुराने कुशन कवर पल भर में आपके ड्राइंग रूम की शो खराब कर सकते हैं। इसलिए रूम में रखी हर चीज की अपनी अहमियत है। इन दिनों बाजार में कुशन कवर की नई रेंज लोगों को काफी पसंद आ रही है। 3डी प्रिंट से लेकर विंटर कलेक्शन के कुशन कवर लोगों को खूब भा रहे हैं। 

अगर आप भी हैं अनियमित पीरिड्स से परेशान, तो इन घरेलू नुस्खों को करें शामिल

WOW! सिर्फ खुशबू ही नहीं बल्कि मेकअप के लिए भी यूज किया जाता है टैल्कम पाउडर, जानें कैसे

आइए जानें क्या है कुशन कवर में खास :-

3 डी का है जमाना

3 डी का है जमाना2 / 5

3डी में बोल उठे कुशन
आजकल 3 डी का क्रेज लोगों में इतना बढ़  गया है कि मूवी से लेकर कपड़ों तक में 3 डी को पसंद कर रहे हैं। जी हां, इन दिनों 3डी कुशन कवर लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं, जिसे देखो वही 3डी प्रिंट की डिमांड करता दिख रहा है। कपड़ों से कुशन कवर पर उतरा 3 डी का जहां घर को एक नई लुक दे रहा है, वहीं आपके फैशन के साथ चलने का सबूत भी है। मजेदार बात यह है कि यह आपकी रेंज में भी हैं। जी हां, इन कुशन कवर की रेंज 300-500 रुपये के बीच है। आप अपनी पसंद और रेंज के अनुसार च्वाइस कर सकते हैं।

लैदर के सोफे पर लैदर के कवर

लैदर के सोफे पर लैदर के कवर3 / 5

लैदर है बेटर
अब आप सोच रहे होंगे कि कुशन  कवर में लैदर कहां से आ गया। तो आपको बता दें कि लैदर आपनी एंट्री कुशन कवर में भी कर चुका है। लैदर सोफे के साथ लैदर कुशन कवर आपके ड्राइंग रूम में चार चांद लगा देंगे। इसके साथ ही, इसके कई कलर भी मौजूद है, जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकती हैं। देखने में क्लासिक लुक देने वाले इन कुशन कवर की रेंज थोड़ी सी ज्यादा होगी। ये आपको 800 से 1000 तक की रेंज में मिल जाएंगे। घर को क्लासिक लुक देने के लिए इतनी रेंज तो बनती है।

राजस्थानी प्रिंट है बेस्ट

राजस्थानी प्रिंट है बेस्ट4 / 5

ट्रेडिशनल भी चलेगा
घर को सजाने के लिए हमें डेली कुछ ना कुछ नया चाहिए होता है, जिससे घर में नएपन का अहसास होता रहे। इसके लिए हमें कई वैरायटी भी चाहिए होती है। टेड्रिशनल कुशन कवर इसी वैरायटी में रखे जा सकते हैं। राजस्थान प्रिंट में आने वाले कवर एवरग्रीन प्रिंट है, जिस आप डेली में यूज कर सकते हैं। साथ ही, किसी फैमिली फंक्शन में भी घर को ट्रेडिशनल लुक देने के लिए इन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। इनकी रेंज 150 से 300 रुपये के बीच  है।

सर्दियों में वूलन कवर है अच्छा ऑप्शन

सर्दियों में वूलन कवर है अच्छा ऑप्शन5 / 5

मौसम के अकोर्डिंग कवर
बदलते मौसम के अनुसार घर की एक्सेसरीज भी बदलाव मांगती हैं। जहां गर्मियों में कॉटन के कुशन सोफे पर फबते हैं, वहीं सर्दियों में ऊन के कुशन अच्छे लगते हैं। इसमें लैदर और पॉलिएस्टर के कुशन भी यूज किए जाते हैं। इसके साथ ही, आप घर में वूलन शॉल से भी कुशन बना कर घर को नया लुक दे सकते हैं। इन कुशन की रेंज 1000 रुपयें से शुरू होकर आपकी पसंद तक जाती है।