फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलदुल्हन बनीं मौनी रॉय के स्किन केयर और फिटनेस सीक्रेट्स, नेचुरल चीजों से रखती हैं खूबसूरती बरकरार

दुल्हन बनीं मौनी रॉय के स्किन केयर और फिटनेस सीक्रेट्स, नेचुरल चीजों से रखती हैं खूबसूरती बरकरार

एक्ट्रेस मौनी रॉय अपने अच्छे दोस्त सूरज नांबियार के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। मौनी और सूरज की शादी की फोटोज फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं। इन फोटोज में मौनी बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। इंस्टाग्राम पर...

दुल्हन बनीं मौनी रॉय के स्किन केयर और फिटनेस सीक्रेट्स, नेचुरल चीजों से रखती हैं खूबसूरती बरकरार
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 03:06 PM

इस खबर को सुनें

एक्ट्रेस मौनी रॉय अपने अच्छे दोस्त सूरज नांबियार के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। मौनी और सूरज की शादी की फोटोज फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं। इन फोटोज में मौनी बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। इंस्टाग्राम पर मौनी के लुक्स की कई फोटोज हैं, जिन्हें देखकर खूबसूरती का अंंदाजा लगाया जा सकता है।हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौनी ने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई कॉस्मेटिक सर्जरी भी कराई है लेकिन इसके बावजूद चेहरे की खूबसूरती और फिटनेस को बरकरार रखने के लिए मौनी कई ब्यूटी और हेल्थ टिप्स को फॉलो करती हैं। आइए, जानते हैं उनके कुछ सीक्रेट्स- 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mon (@imouniroy)


एलोवेरा जेल की फैन हैं मौनी 
मौनी रॉय ने कई इंटरव्यू में बताया है कि वह अपने स्किन केयर रूटीन में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं. होममेड फेसमास्क और हेयर मास्क में मौनी एलोवेरा जरूर डालती हैं। बात करें, एलोवेरा जेल के फायदों की, तो इसमें हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग जैसे गुण होते हैं, जो स्किन का अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बचाव करते हैं। एलोवेरा में विटामिन और खनिजों से भरपूर है। इसमें विटामिन ए, सी, ई, बी1, बी2, बी3, बी6, बी12 और फोलिक एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसके अलावा इसमे कैल्शियम, मैग्नीशियम, जिंक, आयरन, पोटैशियम आदि खनिज भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, जिससे यह स्किन और बालों दोनों के लिए फायदेमंद है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mon (@imouniroy)


बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पीना 
आप जानते ही होंगे कि ज्यादातर हेल्थ एक्सपर्ट्स रोजाना 2-3 लीटर पानी पीने की सलाह देते हैं। पानी पीने से न सिर्फ हमारी बॉडी हाइड्रेट रहती है बल्कि हम कई बीमारियों से भी बचे रहते हैं। मौनी रॉय रोजाना 2-3 लीटर पानी जरूर पीती हैं. इससे उनकी बॉडी हाइड्रेट रहती है। इसके अलावा भी मौनी लिक्विड ड्रिंंक्स लेती हैं, जिससे उनकी स्किन में नमी बनी रहती है।


यह भी पढ़े :  हेयर ट्रांसप्लांट आसान नहीं है! इसे आजमाने से पहले इन बातों को जानना है जरूरी

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mon (@imouniroy)


होममेड फेस मास्क 
होममेड फेस मास्क भी खूबसूरती बनाने में काफी कारगर है। मौनी होममेड फेस पैक में हल्दी, रोज वाटर, दालचीनी, नींबू और एलोवेरा जेल जैसी चीजों का खूब इस्तेमाल करती हैं। होममेड फेस मास्क की सबसे खास बात यह होती है कि इनका असर स्किन पर धीरे-धीरे पड़ता है लेकिन लम्बे समय तक इनका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन प्रॉब्लम्स बिल्कुल ठीक हो जाती हैंं।   


 

epaper