फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलGREAT! गोल्ड-सिल्वर को कहें बाय-बाय, ऑक्सिडाइज जूलरी का है जमाना

GREAT! गोल्ड-सिल्वर को कहें बाय-बाय, ऑक्सिडाइज जूलरी का है जमाना

जूलरी का क्रेज महिलाओं में हमेशा से ही रहा है। शादी-पार्टी में जाना हो या फिर बर्थ- डे पार्टी में, महिलाओं को हर फंक्शन में कुछ नया चाहिए। ताकि पार्टी...

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,शिल्पा जैनThu, 18 Jan 2018 09:46 AM

गोल्ड सिल्वर भी पड़ गए फीके

गोल्ड सिल्वर भी पड़ गए फीके1 / 4

जूलरी का क्रेज महिलाओं में हमेशा से ही रहा है। शादी-पार्टी में जाना हो या फिर बर्थ- डे पार्टी में, महिलाओं को हर फंक्शन में कुछ नया चाहिए। ताकि पार्टी में दूसरों से डिफरेंट लग सकें। ऐसे में गोल्ड और सिल्वर जूलरी में हर बार नई वैरायटी पहनना संभव नहीं होता, इसलिए बाजार में मौजूद ऑक्सिडाइज जूलरी महिलाओं की इस पसंद पर खरी उतर रही है। यह हर कलर, डिजाइन में मौजूद है। इतना ही नहीं हल्की से लेकर भारी हर वेट में भी यह ऑक्सीडाइज जूलरी मौजूद है, जो दिखने में स्टाइलिश के साथ-साथ ट्रैंडी लुक भी देती है। 

बढ़ रही है डिमांड
ऑक्सिडाइज जूलरी के आगे गोल्ड और सिल्वर की चमक फिकी पड़ती जा रही है। अक्सर लेडीज को वहीं चीजें पसंद आती हैं, जो दिखने में यूनिक हो। यही कराण है कि महिलाओं के साथ-साथ लड़कियों की लिस्ट में ऑक्सिडाइज जूलरी उनकी पहली पसंद बन चुकी है। इसमें स्टोन वर्क, बारीक नक्काशी में लाखों डिजाइन आजकल लेडीज की पसंद बने हुए हैं। ट्रैंडी दिवा की डिजाइनर जैसिका बताती हैं कि विशुद्ध चांदी को सल्फर में डाल कर ऑक्लिडाइज चांदी बनाई जाती है। सिल्वर के टुकड़े को सल्फर सॉल्यूशन में डाला जाता है। जब तक चांदी का कलर जरूरत के अनुसार डार्क नहीं हो जाता। एक अच्छी क्वॉलिटी की ऑक्सिडाइज जूलरी की चमक लंबे समय तक बरकरार रहती है। साथ ही, वह जंगरोधी भी होती है।  

oxidised jewellery

AMAZING! पार्टी वियर ड्रेस का रखेंगें यूं खास ख्याल, तो चलेगी सालों-साल

WOW! सिर्फ खुशबू ही नहीं बल्कि मेकअप के लिए भी यूज किया जाता है टैल्कम पाउडर, जानें कैसे

ड्रेस के साथ मैच करके पहन सकते हो

ड्रेस के साथ मैच करके पहन सकते हो2 / 4

गोल्ड-सिल्वर हुए पुराने
लाइफ स्टाइल में आ रहे बदलाव के साथ ही महिलाओं में गोल्ड और सिल्वर को पहनने का फैशन भी कम हो गया है। आज हर कोई फैशनेबल दिखना चाहता है। गोल्ड और सिल्वर के साथ फैशन फॉलो करना महिलाओं के लिए मुश्किल होता है, इसलिए लेडीज इस तरह की जूलरी की ओर काफी अट्रैक्ट हो रही हैं। मार्केट में ऑक्सिडाइज जूलरी की काफी वैरायटी है। कलर से लेकर लाखों डिजाइन महिलाओं की डिमांड को पूरा कर रहे हैं। मेटल पर होने वाला स्टोन वर्क हो या फिर विंटेज लुक में सिंपल नेकलेस, महिलाओं के गले में खूब फब रहे हैं। इस बढ़ती मंहगाई में गोल्ड, सिल्वर और डायमंड जूलरी को हर ड्रैस की मैचिंग के साथ कैरी नहीं किया जा सकता। इन्हें तो बस बैंक लॉकर्स में संभाल कर ही रखा जा सकता है।
 

देती है ग्लैमर्स लुक

देती है ग्लैमर्स लुक3 / 4

वेस्टर्न और ट्रैडिशनल दोनों में हिट
ड्रैस के साथ मैच करती जूलरी और मेकअप तो हमेशा से ही लेडीज और गर्ल्स की पहली पसंद रहा है। अगर गोल्ड और सिल्वर की बात कि जाए तो अक्सर लेडीज इन्हें वेस्टर्न ड्रैस के साथ कैरी करने में हिचकिचाती हैं। गोल्ड और सिल्वर को सिर्फ ट्रैडिशनल के साथ ही पहना जा सकता है। लेकिन ऑक्सिडाइज जूलरी के साथ आपको ऐसा कुछ सोचने की जरूरत नहीं है। जी हां, इन्हें वेस्टर्न और ट्रैडिशनल दोनों के साथ पहना जा सकता है।

जूलरी डिजाइनर मिरा गुलाटी कहती हैं कि ऑक्सिडाइज जूलरी किसी भी ड्रैस के साथ पहनने पर ग्लैमर्स लुक देती है। यही नहीं, डार्क और चमकते रंगों के स्टोन के साथ बने डिजाइन और भी ज्यादा आकर्षक लगते हैं। ट्रैडिशनल के साथ आधुनिक टच की जूलरी को वेस्टर्न और ट्रैडिशनल दोनों के साथ कैरी किया जा सकता है।

पहनने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

पहनने से पहले रखें इन बातों का ध्यान4 / 4

सावधानी भी है जरूरी

अक्सर कहां जाता है कि गोल्ड और अन्य धातुओं के मुकाबले चांदी ठंडी होती है। इसलिए आप इन्हें किसी भी सीज़न में आसानी से पहन सकती हैं। लेकिन अगर ऑक्सिडाइज जूलरी पहनने के बाद ज्यादा पसीना आने लगे तो इसे पहनने से बचें। खासकर के गर्मियों के सीज़न में। वहीं, नाजुक स्किन वाली लेडीज, जिन्हें चकत्ते और जलन जैसी परेशानी होती है, इस तरह की जूलरी पहनते समय थोड़ी सी सावधानी बरतें। आप लंबी सिल्वर चेन के साथ ऑक्सिडाइज पेंडेंट पहन सतती हैं। इससे जूलरी आपकी स्किन के डायरेक्ट टच में नहीं आएगी।