फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलक्यों और कैसे इस्तेमाल करें 'फेस ऑयल', जानें इसके फायदे

क्यों और कैसे इस्तेमाल करें 'फेस ऑयल', जानें इसके फायदे

स्किन के लिए फेस काफी फायदेमंद है। फेस ऑयल स्किन को फ्लॉलेस और खूबसूरत बनाते हैं। ये ना सिर्फ स्किन को ग्लोइंग बनाता है बल्कि स्किन को कई तरह के इंफेक्शन से भी बचाता है। इसके इस्तेमाल से स्किन में...

क्यों और कैसे इस्तेमाल करें 'फेस ऑयल', जानें इसके फायदे
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Jun 2021 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

स्किन के लिए फेस काफी फायदेमंद है। फेस ऑयल स्किन को फ्लॉलेस और खूबसूरत बनाते हैं। ये ना सिर्फ स्किन को ग्लोइंग बनाता है बल्कि स्किन को कई तरह के इंफेक्शन से भी बचाता है। इसके इस्तेमाल से स्किन में निखार तो आता ही है, साथ ही ड्राईनेस को भी दूर करता है। इसे लगाने से कम उम्र में झुर्रियों की समस्या नहीं होती। वहीं अगर ऑयल स्किन के मुताबिक हो तो ये पिंपल्स की समस्या से भी निजात दिलाता है।  

क्यों लगाना चाहिए? 

यूं तो स्किन के पोर्स में से नैचुरल ऑयल निकलता है, लेकिन उम्र बढ़ने के साथ ही स्किन में मौजूद नैचुरल ऑयल कम होने लगता है। ऐसे में फेस ऑयल स्किन की मरम्मत करता है।

कैसे लगाएं?

सही मात्रा में लगाया गया फेस ऑयल स्किन को स्वस्थ और शाईनी बनाता है। आप फेस ऑयल को मॉइश्चराइजर के साथ मिलाकर लगा सकते हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट्स की मानें तो तेल की कमी स्किन में सीबम नाम के एक पदार्थ की मात्रा काफी बढ़ जाती है, जिससे त्वचा ज्यादा ऑयली होने लगती है। ऐसे में बेजान स्किन को हाईड्रेट करने के लिए फेस ऑयल काफी मददगार हो सकते हैं।  

यह भी पढ़ें - आंखों के नीचे बढ़ने लगे हैं काले घेरे, तो ये 5 घरेलू उपाय कर सकते हैं आपकी मदद

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें