DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  लॉकडाउन के बाद वेकेशन करें प्लान, जानिए केरल स्थित इस जगह पर जानें का सही महीना
लाइफस्टाइल

लॉकडाउन के बाद वेकेशन करें प्लान, जानिए केरल स्थित इस जगह पर जानें का सही महीना

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Avantika
Sat, 12 Jun 2021 04:24 PM
लॉकडाउन के बाद वेकेशन करें प्लान, जानिए केरल स्थित इस जगह पर जानें का सही महीना

भारत, अपनी खूबसूरती और संस्कृति के लिए दुनियाभर में मशहूर है। एक तरफ जहां पहाड़ बर्फ की सफेद चादर से ढ़के हुए हैं, तो वहीं दूसरी तरफ पानी की ऊंची लहरों वाले समुंद्र हैं। विभिन्न तरह की संस्कृति, खाना और पहनावा के बारे में हर किसी को पता है। भारत में कई ऐसी जगह हैं, जो पर्यटकों को खूब आकर्षित करती है। आज आपको बताएंगे कोवलम के बारे में। हर साल हजारों लोग विदेशों से भारत घूमने आते हैं।

लेकिन कोरोना काल में  पर्यटक स्थलों पर लोगों का आना-जाना ही बंद हो गए है। हालांकि जैसे -जैसे कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होती जा रही है, वैसे ही राज्यों में सरकार द्वारा ढ़िलाई की घोषणा की जा रही है। ऐसे में आप भी घूमने का प्लान कर सकते हैं। आइए जानते हैं कहां है ये जगह, कब और कितने दिनों के लिए जाएं कोवलम.. 

केरल में स्थित ये जगह सितंबर से मार्च के महीने में जाने लायक है। यहां घूमने के लिए 2 से 3 दिन काफी हैं। 

बजट 

वैसे तो बजट पूरी तरह से आपके ऊपर निर्भर करता है, क्योंकि हर कोई अपने कंफर्ट के हिसाब से ट्रैवल में खर्च करता है। लेकिन बात अगर बेसिक बजट की हो तो आप कोवलम 6 हजार से 15 हजार रुपये में घूम कर आ सकते हैं। 

कैसे पहुंचे 

कोवलम जाने के लिए आप फ्लाइट, कार, बस या फिर ट्रेन की मदद ले सकते हैं। त्रिवेंद्रम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोवलम का रास्ता 10 किमी का है। वहीं त्रिवेंद्रम सेंट्रल रेलवे स्टेशन से 15 किमी दूर है। 

खाना 

कोवलम में वेज और नॉनवेज दोनों ही असानी से मिल जाएगा। अगर आप नॉनवेज खाते हैं तो आप यहां सी फूड जरूर ट्राई करें। साथ ही यहां का पारंपरिक खाना भी खाएं। 

घूमना

यहां पर कई सारे बीच हैं, आप यहां पर सनसेट को देखे और एंजॉय करें साथ ही अगर आप एडवेंचर लवर हैं, तो बीच पर होने वाले वॉटर स्पोर्ट्स का भी लुफ्त जरूर उठाए। यहां स्कूबा डाइविंग और सार्फिंग का मजा लें। 
 

संबंधित खबरें