फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलएंटी एजिंग क्रीम लगाने की जानिए सही उम्र, नहीं आएंगी चेहरे पर झुर्रियां

एंटी एजिंग क्रीम लगाने की जानिए सही उम्र, नहीं आएंगी चेहरे पर झुर्रियां

कई लोगों को समय से पहले झुर्रियां दिखाई देने लगती हैं। ऐसे में समय रहते स्किन का सही ख्याल रखना जरूरी होता है। यहां एंटी एजिंग क्रीम को लेकर कुछ जरूरी बातें बताई जा रही हैं।

एंटी एजिंग क्रीम लगाने की जानिए सही उम्र, नहीं आएंगी चेहरे पर झुर्रियां
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Aug 2022 12:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल बीते कुछ सालों से बढ़ गया है। हालांकि महिलाएं आज भी इसे लेकर कंफ्यूज रहती हैं कि आखिर इसे लगाने की सही उम्र क्या है। उम्र बढ़ने के शुरुआती साइन में ड्राई स्किन, फाइन लाइंस, अनईवन स्किन टोन, खुरदरी बनावट दिखाई देने वाले छिद्र और धब्बेदार त्वचा शामिल हैं। यहां हम बता रहे हैं एंटी एजिंग क्रीम इस्तेमाल करने की सही उम्र। जानिए


एंटी एजिंग क्रीम लगाने की क्या है सही उम्र

एंटी-एजिंग क्रीम के लिए सही उम्र पर यह सुझाव दिया जाता है कि लोगों को अपने 20 के एंड और 30 की शुरुआत में एंटी-एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए। एजिंग के लक्षणों को नोटिस करने में साल लग सकते हैं। उस उम्र में, आपको उम्र बढ़ने के प्रोसेस को स्लो करने का फायदा होता है अगर आप ऐसे लक्षण होने से पहले एंटी-एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। सही स्किन केयर, डायट और हेल्दी आदतें  30 के बाद भी आपको यंग बनाए रखती हैं। 


जानिए एंटी एजिंग क्रीम के फायदे

1) स्किन हाइड्रेशन और टाइटनिंग- स्किन हाइड्रेशन और कसाव उम्र बढ़ने के संकेत जैसे स्किन का सूखापन, मजबूती और इलास्टिसिटी का कम होना बहुत आम है। रिपोर्ट्स की मानें तो लगातार एंटी-एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करने से ये समस्याएं दूर हो जाती हैं। हिप सीड ऑयल एंटी-एजिंग क्रीम में अक्सर इस्तेमाल किया जाता है, ये आपकी आंखों, गालों और गर्दन के आसपास की ढीली स्किन को उठा सकता है। वहीं इसमें मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं जो आपकी ड्राई स्किन का इलाज कर सकते हैं।

यह भी पढ़े - सेहत ही नहीं आपकी स्किन के लिए भी जादू है केला, जानिए ये 4 DIY ‘बनाना फेस पैक’


2) चेहरे के दाग- धब्बों और रंगत सुधारने- एंटी-एजिंग इमल्शन में कम से कम 15 एसपीएफ होता है। यह सनस्क्रीन आपकी स्किन को यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाती है, ऐसे में ये उम्र से पहले धब्बे होने से रोकती है। इसमें विटामिन ई और सी जैसे एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो स्किन को नुकसान पहुंचाने वाली कोशिकाओं से लड़ते हैं। स्किन की देखभाल के लिए उड़द दाल का करें इस्तेमाल, त्वचा को मिलते हैं गजब के फायदे

epaper