DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलमेकअप हटाने के लिए रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड का करें इस्तेमाल, बचत के साथ मिलेंगे कई फायदे

मेकअप हटाने के लिए रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड का करें इस्तेमाल, बचत के साथ मिलेंगे कई फायदे

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Thu, 28 Oct 2021 03:02 PM
मेकअप हटाने के लिए रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड का करें इस्तेमाल, बचत के साथ मिलेंगे कई फायदे


अगर आप रोजाना मेकअप करती है और फिर उसे साफ करने के लिए कॉटन या फिर वाइप्स का इस्तेमाल करती हैं तो क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा करने से आप कितने रुपये खर्च कर देती हैं। प्राकृति के साथ साथ ये वाइप्स स्किन को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में इन दिनों बाजार में रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड बड़े ही आसानी से मिल रहे हैं। ये पैड्स बाजार में तरह-तरह की शेप के साथ मिल रहे हैं। रुपयों की बचत करने के लिए आप इस तरह के मेकअप रिमूवर पैड का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसे में जानते हैं कुछ कारणों के बारे में जिसकी वजह से ये साफ हो जाएगा की आखिर रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड आपके पास होना क्यों जरूरी हैं। 

1) स्किन के लिए अच्छा है

माइक्रोफाइबर से बने ये रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड स्किन पर बहुत सॉफ्ट होते हैं। ये स्किन पर किसी भी तरह की परेशानी किए बिना ही मेकअप को साफ कर सकता है। साथ ही बाजार में मिलने वाले मेकअप रिमूवर कॉटन पैड में केमिकल होता है, जो आपकी स्किन को परेशान कर सकता है। 

2) आंखों 

आंखों का मेकअप साफ करने में कई लोगों को परेशानी होती है क्योंकि ये एक बार में साफ ही नहीं होता है। ऐसे में रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड को आसानी से आखों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। 

3) बचत 

एक मेकअप रिमूवर पैड अक बार ही इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि अगर आप रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड को खरीदती हैं तो आप इसे कई दिनों तक इसे धो कर इस्तेमाल कर सकती हैं। ये आपको काफी सस्ता पड़ेगा। 

4) आसानी से कर सकते हैं इस्तेमाल 

रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड में मौजूद माइक्रोफाइबर एक चुम्बक की तरह काम करते हैं। क्योंकि ये स्किन पर मौजूद मेकअप पार्टिकल को आसानी से निकाल लेते हैं। इसके इस्तेमाल से आप स्किन पर मौजूद मेकअप को एक ही बार में निकाल करते हैं। 

5) पर्यावरण के लिए बेस्ट 

ये रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड आपके रोजाना के कचरे को कम करता है। ऐसे में अगर आप इन पैड्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपका मेकअप क्लीनिंग से होने वाला कचरा जीरो हो सकता है। वहीं रियूजेबल मेकअप रिमूवर पैड को आप एक हजार बार वॉश तक चला सकते हैं।   

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें