फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलशाम के नाश्ते में बनाएं पनीर पॉपकॉर्न, नोट करें ये टेस्टी Recipe

शाम के नाश्ते में बनाएं पनीर पॉपकॉर्न, नोट करें ये टेस्टी Recipe

Paneer Popcorn Recipe: शाम की चाय के साथ अगर आप भी कुछ हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स बनाने की सोच रहे हैं तो ट्राई करें पनीर पॉपकॉर्न की ये टेस्टी रेसिपी। इस रेसिपी को बच्चे हो या बड़े, हर उम्र के लोग...

शाम के नाश्ते में बनाएं पनीर पॉपकॉर्न, नोट करें ये टेस्टी Recipe
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jan 2022 11:04 AM

इस खबर को सुनें

Paneer Popcorn Recipe: शाम की चाय के साथ अगर आप भी कुछ हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स बनाने की सोच रहे हैं तो ट्राई करें पनीर पॉपकॉर्न की ये टेस्टी रेसिपी। इस रेसिपी को बच्चे हो या बड़े, हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं। पनीर पॉपकॉर्न भूख मिटाने का एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है यह टेस्टी रेसिपी।  

पनीर पॉपकॉर्न बनाने के लिए सामग्री-
-पनीर- 250 ग्राम
-बेसन- 1 कप
-अदरक-लहसुन पेस्ट- 1 टेबल स्पून
-हल्दी पाउडर- 1/2 टी स्पून
-कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर- 1/4 टी स्पून
-काली मिर्च- 1/4 टी स्पून
-बेकिंग सोड़ा- 1 चुटकी
-ब्रेड का चूरा- 1/2 कप
-ड्राई पर्साले- 1/4 टी स्पून
-नमक- स्वादानुसार

पनीर पॉपकॉर्न बनाने की विधि-
पनीर पॉपकॉर्न बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पनीर के टुकड़े चौकोर काटकर रख लें। उसके बाद उसमें कश्मीरी लाल मिर्च, अजवायन, काली मिर्च, ड्राई पासर्ले और स्वादानसुार नमक डालकर हल्के हाथ से पनीर के साथ इन मसालों को मिला दें। अब एक दूसरा बर्तन लेकर उसमें बेसन, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, बेकिंग सोड़ा, हल्दी पाउडर और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर दें।

यह भी पढ़े : कड़कती सर्दी में कुछ पौष्टिक और गरमा गरम खाना हैं, तो इन न्यूट्रिएंट पैक्ड सूप का मजा लें

इसके बाद इस मिश्रण में थोड़ा-थोड़ा पानी डालकर गाढ़ा घोल तैयार करके अच्छी तरह मिलाएं। ध्यान रखें कि घोल एकदम चिकना और गांठ रहित होना चाहिए। अब इस घोल में पनीर के क्यूब्स को डुबोकर ब्रेड के चूरे में चारों तरफ से अच्छी तरह लपेटकर फ्राई करें। पनीर को सुनहरा होने तक फ्राई करें। इसी तरह सारे पनीर क्यूब्स को तल लें। आपके पनीर पॉपकॉर्न बनकर तैयार हैं। 

epaper