फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलKitchen Hacks: हवा लगते ही सील जाते हैं पापड़ तो दोबारा क्रिस्पी करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Kitchen Hacks: हवा लगते ही सील जाते हैं पापड़ तो दोबारा क्रिस्पी करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Tips to make make soggy papad crispy again: सीले हुए पापड़ न सिर्फ कागज की तरह मुलायम पड़ जाते हैं बल्कि खाने में भी इसका स्वाद खराब हो जाता है। जिसके बाद अक्सर घर की महिलाएं इन पापड़ को फेंक देती हैं

Kitchen Hacks: हवा लगते ही सील जाते हैं पापड़ तो दोबारा क्रिस्पी करने के लिए अपनाएं ये टिप्स
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 08:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Tips to make make soggy papad crispy: आजकल के मौसम में खाने की टेबल पर रखे पापड़ बहुत जल्दी हवा लगने से सील जाते हैं। सीले हुए पापड़ न सिर्फ कागज की तरह मुलायम पड़ जाते हैं बल्कि खाने में भी इसका स्वाद खराब हो जाता है। जिसके बाद अक्सर घर की महिलाएं इन पापड़ को फेंक देती हैं। लेकिन अगली बार अगर आपके साथ ऐसा हो तो इन पापड़ को फेंकने की जगह दोबारा क्रिस्पी बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स।   

माइक्रोवेव करेगा कमाल-
सीले हुए पापड़ को दोबारा क्रिस्पी बनाने के लिए आप माइक्रोवेव का यूज कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले पापड़ को बेकिंग ट्रे में रखने के बाद माइक्रोवेव को 110 डिग्री सेल्सियस पर 30 सेकंड के लिए सेट करें। 30 सेकेंड बाद पापड़ को माइक्रोवेव से बाहर निकालें। जब पापड़ गर्म होगा तब वह मुलायम ही लगेगा। मगर ठंडा होने के साथ ही वह क्रिस्‍पी हो जाएगा।  

तवे पर सेकें पापड़-
आलू, दाल के पापड़ अगर सील गए हैं तो आप उन्‍हें लोहे के तवे पर दोबारा सेक कर क्रिस्‍पी बना सकती हैं। इसके लिए सबसे पहले तवे को मीडियम आंच पर गर्म कर लें। ध्यान रखें कि तवा जलाना नहीं है। वरना आपका पापड़ भी जल जाएगा। तवा जब गर्म हो जाए तो उस पर पापड़ रखकर एक साफ कपड़े से पापड़ को हल्‍का दबाते हुए तवे पर सेकें। ऐसा करने पर पापड़ दोबारा क्रिस्‍पी हो जाएगा। 

डीप फ्राई करें- 
अगर आप पापड़ को बिना किसी मेहनत के दोबारा क्रिस्पी बनाना चाहती हैं, तो उन्हें डीप फ्राई भी कर सकती हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले कढ़ाई में फ्रेश तेल गर्म करना है। इसके बाद पापड़ को कढ़ाई में डालकर कुछ सेकेंड के लिए तलें। इसके बाद पेपर टॉवल में पापड़ को कुछ देर के लिए रख दें। ठंडा होने पर पापड़ क्रिस्‍पी हो जाएगा। 

epaper