फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलसर्दियों में त्वचा के अनुसार करें क्रीम का चुनाव, इन 3 तरह से पहचानें आपके लिए है कौन सी क्रीम बेस्ट

सर्दियों में त्वचा के अनुसार करें क्रीम का चुनाव, इन 3 तरह से पहचानें आपके लिए है कौन सी क्रीम बेस्ट

अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती है कि  महंगी से मंहगी क्रीम लगाने के बाद भी यह तो त्वचा रूखी और बेजान लगती है या फिर जरूरत से ज्यादा ऑयली दिखाई देने लगती है। पर क्या आप जानते हैं इसमें गलती आपकी...

सर्दियों में त्वचा के अनुसार करें क्रीम का चुनाव, इन 3 तरह से पहचानें आपके लिए है कौन सी क्रीम बेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 08 Dec 2019 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती है कि  महंगी से मंहगी क्रीम लगाने के बाद भी यह तो त्वचा रूखी और बेजान लगती है या फिर जरूरत से ज्यादा ऑयली दिखाई देने लगती है। पर क्या आप जानते हैं इसमें गलती आपकी क्रीम की नहीं बल्कि आपके क्रीम को लेकर किए गए गलत चुनाव की है। जी हां खास बात यह है कि लोगों को यह समस्या सर्दियों के मौसम में ज्यादा परेशान करती है। अगर आप भी सर्दियों में अक्सर यह परेशानी झेलते हैं तो परेशान होने की जगह इस मौसम में सही क्रीम चुनने के लिए ट्राई करें ये शानदार टिप्स। 

ड्राई स्किन - ड्राई स्किन में ऑयल की कमी होने की वजह से क्रीम लगाने के बावजूद वो जल्दी ही रूखी नजर आने लगती है। इस तरह की स्किन सर्द मौसम में फटती भी बहुत जल्दी है। इस तरह की त्वचा के लिए क्रीम चुनते समय उसमें हाइड्रेटिंग गुण देखना बिल्कुल न भूलें। 

ऑयली स्किन - इस तरह की त्वचा चेहरे पर ऑयल छोड़ती है जिसकी वजह से चेहरा हमेशा चिपचिपा सा लगता है। इस तरह की स्किन पर धूल-मिट्टी लगने से व्यक्ति को पिंपल्स की समस्या अधिक होती है। ऐसे में आपको ऐसी क्रीम का चुनाव करना चाहिए जिसमें जेल, सीरम और कम हाइड्रेटिंग गुण वाली क्रीम का चुनाव करना चाहिए।

सेंसेटिव स्किन - इस तरह की स्किन वाले लोगों को सर्दी के मौसम में इचिंग की समस्या हो सकती है। ऐसे लोगों को खुद के लिए क्रीम का चुवान करते समय बेहद सतर्कता से काम लेना चाहिए वरना इन्हें एलर्जी हो सकती है। सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को क्रीम का चुनाव करते समय एंटीऑक्सिडेंट वाली जिसमें खुशबू न हो ऐसी क्रीम का चुनाव करना चाहिए।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें