DA Image
28 जनवरी, 2020|4:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्दियों में त्वचा के अनुसार करें क्रीम का चुनाव, इन 3 तरह से पहचानें आपके लिए है कौन सी क्रीम बेस्ट

fairness cream

अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती है कि  महंगी से मंहगी क्रीम लगाने के बाद भी यह तो त्वचा रूखी और बेजान लगती है या फिर जरूरत से ज्यादा ऑयली दिखाई देने लगती है। पर क्या आप जानते हैं इसमें गलती आपकी क्रीम की नहीं बल्कि आपके क्रीम को लेकर किए गए गलत चुनाव की है। जी हां खास बात यह है कि लोगों को यह समस्या सर्दियों के मौसम में ज्यादा परेशान करती है। अगर आप भी सर्दियों में अक्सर यह परेशानी झेलते हैं तो परेशान होने की जगह इस मौसम में सही क्रीम चुनने के लिए ट्राई करें ये शानदार टिप्स। 

ड्राई स्किन - ड्राई स्किन में ऑयल की कमी होने की वजह से क्रीम लगाने के बावजूद वो जल्दी ही रूखी नजर आने लगती है। इस तरह की स्किन सर्द मौसम में फटती भी बहुत जल्दी है। इस तरह की त्वचा के लिए क्रीम चुनते समय उसमें हाइड्रेटिंग गुण देखना बिल्कुल न भूलें। 

ऑयली स्किन - इस तरह की त्वचा चेहरे पर ऑयल छोड़ती है जिसकी वजह से चेहरा हमेशा चिपचिपा सा लगता है। इस तरह की स्किन पर धूल-मिट्टी लगने से व्यक्ति को पिंपल्स की समस्या अधिक होती है। ऐसे में आपको ऐसी क्रीम का चुनाव करना चाहिए जिसमें जेल, सीरम और कम हाइड्रेटिंग गुण वाली क्रीम का चुनाव करना चाहिए।

सेंसेटिव स्किन - इस तरह की स्किन वाले लोगों को सर्दी के मौसम में इचिंग की समस्या हो सकती है। ऐसे लोगों को खुद के लिए क्रीम का चुवान करते समय बेहद सतर्कता से काम लेना चाहिए वरना इन्हें एलर्जी हो सकती है। सेंसेटिव स्किन वाले लोगों को क्रीम का चुनाव करते समय एंटीऑक्सिडेंट वाली जिसमें खुशबू न हो ऐसी क्रीम का चुनाव करना चाहिए।    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Know about Three best ways to choose winter cream according to your skin tone to get beautiful nourished flawless skin