DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Kitchen Hacks: बर्तनों से नहीं जा रही मछली की बदबू तो अपनाएं ये Tips and Trick
लाइफस्टाइल

Kitchen Hacks: बर्तनों से नहीं जा रही मछली की बदबू तो अपनाएं ये Tips and Trick

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Wed, 09 Jun 2021 06:50 PM
Kitchen Hacks: बर्तनों से नहीं जा रही मछली की बदबू तो अपनाएं ये Tips and Trick

सीफूड पसंद करने वाले लोगों के घरों में अक्सर मछली बनाकर खाई जाती है। मछली खाने में तो बहुत स्वादिष्ट होती है लेकिन इसे खाने के बाद हाथों और बर्तनों से इसकी महक हटाना बहुत मुश्किल हो जाता है। अगर आपके साथ भी यह समस्या अक्सर आती है तो ये आसान उपाय आजमाकर अपनी परेशानी को दूर कीजिए।    

मछली की बदबू बर्तनों से हटाने के टिप्स-
नींबू

मछली की बदबू बर्तनों से दूर करने के लिए नींबू एक कारगर उपाय है। इसके लिए आप नींबू के रस की कुछ बूंदें बर्तन में डालकर छोड़ दें। थोड़ी देर बाद इसमें गर्म पानी डाल दें। थोड़ी देर ऐसे ही रहने के बाद बर्तन को अच्छे से साफ कर लें। 

सिरका 
मछली की बदबू बर्तन से हटाने के लिए आप बर्तन में सिरके की कुछ बूंदें डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। थोड़ी देर बाद आप मछली के बर्तन को किसी साबुन या लिक्विड सोप से साफ कर लें।बर्तन से मछली की बदबू आसानी से गायब हो जाएगी।

नमक 
नमक की मदद से भी मछली की बदबू को दूर किया जा सकता है। इसके लिए आप गरम पानी और नमक को बर्तन में डालकर कुछ मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और कुछ देर बाद साबुन या लिक्विड सोप की मदद से बर्तन को साफ कर लें।

बेकिंग सोडा  
बेकिंग सोडा की मदद से भी आप मछली की गंध को दूर कर सकते हैं।इसके लिए आप बेकिंग सोडा को बर्तन में छिड़ककर थोड़ी देर ऐसे ही रहने दे। इसके बाद बर्तन को साबुन से अच्छी तरह से साफ कर लें। 

 

यह भी पढ़ें : गर्मियों में होने वाली इन 6 समस्याओं से निजात दिलाती है कच्‍ची प्‍याज, जानिए ये कैसे काम करती है

 

संबंधित खबरें