फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलAMAZING! पार्टी वियर ड्रेस का रखेंगें यूं खास ख्याल, तो चलेगी सालों-साल

AMAZING! पार्टी वियर ड्रेस का रखेंगें यूं खास ख्याल, तो चलेगी सालों-साल

वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में पार्टी वियर ड्रेस भी निकलना लाजमी सी बात है। लेकिन शादी और फंक्शन के बाद ड्रेस को संभाल कर रखना बड़ा टास्क...

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीWed, 17 Jan 2018 08:52 AM

ड्रेस का रखें यूं खास ख्याल

ड्रेस का रखें यूं खास ख्याल1 / 4

वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में पार्टी वियर ड्रेस भी निकलना लाजमी सी बात है। लेकिन शादी और फंक्शन के बाद ड्रेस को संभाल कर रखना बड़ा टास्क होता है। अकसर लोग अपनी पार्टी वीयर ड्रेस को पहनने के बाद ऐसे ही लपेट कर अल्मारी या अटैची में रख देते हैं। और फिर जब किसी दूसरे मौके पर पहनने के लिए निकालते हैं, तो उसकी रंगत या वर्क खराब हो चुका होता है। इतनी महंगी ड्रेस को सही से न रखने का हरजाना बस यही होता है कि आप उसे दो-तीन बार से ज्यादा नहीं पहन पाते। लेकिन अगर आप अपनी पार्टी वियर ड्रेस को लंबे समय तक नया बनाए रखना चाहते हैं, तो उसे संभाल कर रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। चलिए देखते हैं कैसे रख सकते हैं अपनी पार्टी वियर ड्रेस को नए जैसा-

WOW! सिर्फ खुशबू ही नहीं बल्कि मेकअप के लिए भी यूज किया जाता है टैल्कम पाउडर, जानें कैसे

अगर आप भी हैं अनियमित पीरिड्स से परेशान, तो इन घरेलू नुस्खों को करें शामिल

आगे की स्लाइड में पढ़ें ड्रैस को कैसे रख सकते हैं नए जैसा...

कई बार ड्रेस पर लग जाती है फंगस

कई बार ड्रेस पर लग जाती है फंगस2 / 4

ड्राई क्लीन करवा के ही रखें

हर कोई चाहता है कि उनकी ड्रेस हर बार नई जैसी लगे। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि उसे संभाल कर रखा जाए। अकसर पार्टी में खाना खाते समय कुछ न कुछ कपड़ों पर गिर जाता है। खाने की ये चीजें कई बार तो नजर में आ जाती है, लेकिन कई बार आंखों से अनदेखी हो जाती हैं। ऐसे में अगर गलती से उसे बिना साफ किए रख दिया जाए, तो उस हिस्से पर या तो फंगस लग जाती है, या फिर वर्क खराब हो जाता है। ऐसे में जरूरी है कि आप हर बार अपनी पार्टी वियर ड्रेस को पहनने के बाद ड्राई क्लीन करवा के ही रखें। अन्यथा आपकी मंहगी ड्रेस खराब हो सकती है।

मलमल के कपड़े में रखें ड्रेस

मलमल के कपड़े में रखें ड्रेस3 / 4

सिर्फ ड्राई क्लीन करवा कर रखना ही पार्टी वियर ड्रेस को सही रखने का उपाय नहीं है। इसके साथ ही ध्यान रखें कि अपनी वर्क वाली ड्रेस को नमी वाली जगह से बचा कर रखें। अगर आप इस बात का ध्यान रखेंगी कि तो आपकी ड्रेस के वर्क पर नमी आ जाएगी और वह काला पड़ जाएगा। इतना ही नहीं, ड्रेस को मलमल के कपड़े में लेपट रखना न भूलें। आप अपनी ड्रेस को जितना अच्छे और केयर से रखेंगे आपकी ड्रेस का नयापन उतना ही बना रहेगा। 

इसके साथ ही अगर आपके पास जगह है तो आप अपनी ड्रेस को हैंगर में भी टांग  सकते हैं। साथ ही ऊपर से उसे कवर से ढ़क दें। इससे आपकी ड्रेस पर डस्ट भी नहीं जमेगी और उसका वर्क भी खराब नहीं होगा।

कपड़ों पर न करें स्प्रे

कपड़ों पर न करें स्प्रे4 / 4

अगर आप अपने फेवरिट ड्रेस को सही देखना चाहते हैं तो उसे थोड़ी स्पेशल केयर दें। अकसर पार्टी में जाते समय पूरा तैयार होने के बाद हम ड्रेस पर परफ्यूम स्प्रे करते हैं। ताकि पार्टी में आप महकते रहें। लेकिन उस दौरान यह भूल जाते हैं कि यह स्प्रे आपकी ड्रेस और ड्रेस के वर्क दोनों को खराब कर सकता है। जी हां, ये केमिकल वाले परफ्यूम आपकी नई ड्रेस को खराब कर सकते हैं। इससे वर्क तो काला पड़ेगा ही, साथ ही आपकी ड्रेस का कपड़ा भी गलने लगेगा। 

अगर आप परफ्यूम यूज करना चाहते हैं, तो अपनी गर्दन के पास हल्का सा स्प्रे करें। इसके साथ ही कलाई, कानों के पीछे के हिस्से में स्प्रे कर सकते हैं। लेकिन सीधा ड्रेस पर स्प्रे करने से परहेज करें।