फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलडेस्टिनेशन वेडिंग पर जाने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, प्रॉब्लम रहेगी दूर

डेस्टिनेशन वेडिंग पर जाने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, प्रॉब्लम रहेगी दूर

इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग काफी ज्यादा चलन में है। पहले ऐसा लगता है कि ये शादियां केवल बहुत अमीर उद्योगपतियों या बॉलीवुड हस्तियों द्वारा की जाती है, हालांकि अब ये आम लोगों के लिए भी काफी नॉर्मल हो...

डेस्टिनेशन वेडिंग पर जाने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, प्रॉब्लम रहेगी दूर
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 14 Nov 2021 08:12 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग काफी ज्यादा चलन में है। पहले ऐसा लगता है कि ये शादियां केवल बहुत अमीर उद्योगपतियों या बॉलीवुड हस्तियों द्वारा की जाती है, हालांकि अब ये आम लोगों के लिए भी काफी नॉर्मल हो गया है। नई जगह पर शादी करना, रीति-रिवाजों और परंपराओं का फॉलो करना निश्चित रूप से सभी के लिए एक यादगार पल होगा। डेस्टिनेशन वेडिंग को न केवल दूल्हा और दुल्हन बल्कि मेहमान भी इसका पूरा आनंद उठाते हैं। ऐसे में अगर आप जल्द ही भारत से दूर डेस्टिनेशन वेडिंग में जा रहे हैं, तो आपको कुछ बातों से सावधान रहना चाहिए। 

टिकट बुकिंग 

डेस्टिनेशन वेडिंग के दौरान इनविटेशन काफी पहले ही भेज दिए जाते हैं। अगर आपको भी इनवाइट मिला है तो बेहतर होगा कि आप जल्द से जल्द टिकट बुक करा लें। यह आपको किसी भी समस्या का सामना करने से बचाएगा। क्योंकि पीक सीजन के दौरान टिकट महंगा हो जाता है। वैसे तो कई ट्रैवल साइट्स पर समय-समय पर ऑफर आते रहते हैं। ऐसे में आप अपनी बुकिंग के साथ आगे बढ़ने से पहले, सभी साइट्स को देखें।

जरूरी सामान 

शादी की तैयारी करते समय, केवल कपड़े, गहने और जूतों के अलावा अपनी फर्स्ट एड किट, चार्जर और बिजली जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान समेत कुछ जरूरी चीजों को ले जाने का ध्यान रखें। वैसे तो आपको डेस्टिनेशन पर काफी सारी चीजें मिल जाएंगी लेकिन आपको अपने लिए कुछ तैयारी कर के ले जाना बेहतर है।

मौसम

शादी की खरीदारी शुरू करने से पहले, आपको डेस्टिनेशन के मौसम के बारे में जानकारी होनी चाहिए। हर जगह का मौसम अलग होता है ऐसे में आप अपने लिए तैयारी कर के लेकर जाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें