Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़katy perry tops stripe broke during reality show read worldwide weird news

शो के बीच में ही खुल गया एक्ट्रेस का टॉप, महिलाओं से सीखें कैसें करें मुश्किलों का सामना, पढ़ें देश-दुनिया की खबरें

हमारी दुनिया में हम से जुड़ी क्या खबरें हैं? हमारे लिए उपयोगी कौन-सी खबर है? किसने अपनी उपलब्धि से हमारा सिर गर्व से ऊंचा उठा दिया? ऐसी तमाम जानकारियां हर सप्ताह आपसे यहां साझा करेंगी, जयंती रंगनाथन

fearless
Aparajita हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 26 April 2024 02:38 PM
हमें फॉलो करें

घर हो या बाहर, कभी भी, कहीं भी आपको हालात से मुकाबले को तैयार रहना पड़ता है। चुनौतियां हमें जीने का मकसद भी देती हैं और आगे के लिए तैयार भी करती हैं। वैसे तो हम सब हर दिन किसी न किसी चुनौती से वाबस्ता होते हैं। तनाव भी होता है और दिक्कतें भी। चुनौतियों से आप कैसे निबटते हैं, ये है जिंदगी जीने का हुनर।

हाल ही में अमेरिकन आइडल कार्यक्रम के दौरान अमेरिकन गायिका और टीवी पर्सनैलिटी कैटी पैरी के सामने ऐसी ही दिक्कत आई। शो के बीच में, शूटिंग के दौरान उनके  ड्रेस में दिक्कत आ गई। उनके टॉप का स्ट्रैप खुल गया। एक सेकेंड को वो चौंकी। वे ना जाने कितने कैमरे की जद में थीं। जैसे ही यह हादसा हुआ, कैटी पैरी सकते में आ गईं। लेकिन वो घबराई नहीं और ना ही अपनी जगह से उठीं। उन्होंने अपने हाथों से अपने आपको ढका और शो के दौरान मुस्कराती रहीं। बाद में उन्होंने कहा कि अगर मैं घबरा जाती, रोने लगती तो कार्यक्रम को बीच में रोकना पड़ता। मेरा मखौल उड़ता, सो अलग। मैंने एक सेकेंड सोच कर निर्णय लिया कि मैं इस मसले को तूल नहीं दूंगी और अपने आपको संभालूंगी। कैटी पैरी ने बाद में इंस्टा पर भी इस घटना का उल्लेख किया। दुनिया भर से उन्हें तारीफें मिल रही हैं। औरतें लिख रही हैं कि उन्होंने बहुत सक्रियता से एकदम सही निर्णय लिया, इससे हमें सीखना चाहिए। ये ऐसी बातें हैं जिन्हें अपना कर हम जिंदगी में अपना तनाव कम कर सकते हैं। मुसीबत के वक्त दिमाग से काम लेना हम औरतों को मजबूत बनाता है।

मेगन ने शुरू किया नया व्यवसाय
पिछले कुछ दिनों से मेगन मार्कल की जेठानी ब्रिटेन के शाही परिवार की बड़ी बहू केट मिडलटन खबरों में थीं। इस बार मेगन की खबरें आ रही हैं। मेगन अमेरिका में  कैलिफोर्निया में बस चुकी हैं और उन्होंने वहां जैम बनाने का कारोबार शुरू किया है। हाल ही में उन्होंने खुद के ब्रांड के तहत  बनाए स्ट्रॉबेरी जैम अपने कुछ नामी दोस्तो को भेजा था और उनसे राय मांगी थी। इससे पहले मेगन ने अपनी जिंदगी के बारे में खुल कर पत्रकार से बात की और इसे भी ओटीटी प्लेटफॉर्म में बेचा। कहा जा रहा है कि मेगन और उनके पति हैरी इस तरह के कई छोटे व्यवसाय शुरू करने जा रहे हैं। मेगन ने यह भी कहा है कि वे पहले की तरह अभिनय की दुनिया से भी जुड़ी रहेंगी।

क्या है बेटरमेंट बर्नआउट?
इन दिनों हर तरफ औरतों पर जरूरत से ज्यादा काम के बोझ के बारे में खुल कर बात हो रही है। इस बात पर भी तवज्जो दी जा रही है कि औरतों को परफेक्ट बनने की सोच से बाहर निकलना चाहिए। डेली मेल में प्रकाशित खबर के अनुसार साइकोथेरेपिस्ट मर्ट ल्यूसोय ने एक अध्ययन किया। जिसके मुताबिक बेटरमेंट बर्नआउट की शिकार 47 प्रतिशत महिलाओं ने माना कि वे दूसरों की राय पर अपनी जिंदगी जीती हैं। 52 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वे तनाव, डिप्रेशन और एंग्जाइटी का शिकार हैं। मर्ट इसे एक बीमारी मानते हैं। उनके मुताबिक हमेशा बेहतर दिखने या करने के चक्कर में महिलाएं अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ करती हैं। इससे उन्हें अल्सर, ब्लड प्रेशर और स्ट्रोक होने का खतरा 57 प्रतिशत तक बढ़ जाता है।

एक चोर ऐसा भी!
हल्द्वानी में हाल ही में प्रकाश चंद्र के घर चोर घुस आए। उस समय परिवार घर से बाहर था। चोरों ने साठ हजार रुपए चोरी तो कर लिए, पर जाते-जाते दीवार पर नोट चिपका कर गए कि चोरी तो की, माफ करना, पर सोना नहीं मिला। दूसरे नोट में लिखा, माफ करना चोरी के लिए। चोर की लिखावट को ले कर कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कोई पढ़ा-लिखा व्यक्ति है। यही नहीं, चोर प्रकाश चंद्र के घर के दो मोबाइल भी उठा कर ले गए थे। पर जाते-जाते गली के मुहाने पर दोनों मोबाइल फेंक कर चले गए।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें