DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › करवा चौथ पर साड़ी पहनने के इन बेसिक टिप्स से हाइट दिखेगी ज्यादा और वजन लगेगा कम
लाइफस्टाइल

करवा चौथ पर साड़ी पहनने के इन बेसिक टिप्स से हाइट दिखेगी ज्यादा और वजन लगेगा कम

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Wed, 13 Oct 2021 04:19 PM
करवा चौथ पर साड़ी पहनने के इन बेसिक टिप्स से हाइट दिखेगी ज्यादा और वजन लगेगा कम

करवा चौथ के लिए आपने अपने लिए कोई ट्रेडिशनल लुक जरूर सोच लिया होगा। ज्यादातर महिलाएं इस दिन साड़ी पहनना पसंद करती हैं लेकिन कुछ महिलाएं औसत से कम हाइट होने की वजह से साड़ी पहनने से हिचकने लगती है। उन्हें लगता है कि साड़ी उन पर अच्छी नहीं लगेगी या फिर साड़ी सिर्फ लम्बी हाइट की महिलाओं पर अच्छी लगती है लेकिन ऐसा नहीं है। आप अगर किसी भी ड्रेस को कुछ बेसिक स्टाइलिंग टिप्स के साथ कैरी करते हैं, तो आप पर हर ड्रेस अच्छी लगती है। साड़ी के साथ भी ऐसे ही कुछ स्टाइलिंग टिप्स जुड़ें हैं। इन बेसिक स्टाइलिंग टिप्स को कैरी करके आपकी हाइट साड़ी में असल हाइट से थोड़ी ज्यादा लगेगी। 


नाभि के ऊपर न पहनें साड़ी 
नाभि पर या उससे थोड़ा नीचे साड़ी को बांधे। कमर तक का हिस्सा लगभग सबका बराबर होता है। नाभि से ऊपर साड़ी बांधने पर लुक थोड़ा मोटा लगता है। वहीं, अगर आपको साड़ी बांधने में दिक्कत होती है, तो आप प्लीटेड में पिनअप करके साड़ी पहन सकती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mon (@imouniroy)


छोटे प्रिंट्स वाली साड़ी 
छोटे प्रिंट की साड़ी या फिर फ्लोरल प्रिंट की साड़ी पहनने में काफी स्टाइलिश लगती है। साथ ही छोटे प्रिंट के कपड़ों से एक इल्यूजन क्रिएट होता है, जिससे लंबाई ज्यादा और वजन कम लगता है। 

 

लंबाई स्ट्रिप (Vertical) में बनी लाइनों वाली साड़ी 
आपकी हाइट लंबाई वाली या ऊपर से नीचे जाने वाली लाइन वाली साड़ी पहनने से थोड़ी ज्यादा लगती है। ऐसे में ज्यादा चौड़ाई में बनी लाइनों वाली साड़ी को न खरीदें। 

 

हाफ या स्लीव लेस ब्लाउज 
ब्लाउज का भी खास ध्यान रखें। आप कभी भी लंबी स्लीव्स वाले ब्लाउज न पहनें। ब्लाउज कोहनी से ऊपर या बिना स्लीव के ब्लाउज के साथ साड़ी को कैरी करें, लेकिन अगर आपकी बाजुएं मोटी हैं, तो आप फुल स्लीव्स के ब्लाउज पहनें। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

 
ज्यादा वजनी फैब्रिक न चुनें
हमेशा ऐसा कपड़ा चुनें, जो वजन में कम जैसे जॉर्जट, शिफॉन। कॉटन सिल्क या ऐसे कपड़ो को न चुनें, जो भारी हो इससे वजन ज्यादा लगता है।

संबंधित खबरें