DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलKarwa Chauth Special Gifts : करवाचौथ पर हर पति को देने चाहिए पत्नी को ये पांच स्पेशल गिफ्ट्स

Karwa Chauth Special Gifts : करवाचौथ पर हर पति को देने चाहिए पत्नी को ये पांच स्पेशल गिफ्ट्स

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Pratima Jaiswal
Sun, 17 Oct 2021 01:55 PM
Karwa Chauth Special Gifts : करवाचौथ पर हर पति को देने चाहिए पत्नी को ये पांच स्पेशल गिफ्ट्स

करवाचौथ पर आपने वाइफ को देने के लिए गिफ्ट ले लिया? अगर आपका जवाब नहीं है, तो आपको ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से वाइफ की पसंद का कोई गिफ्ट खरीद सकते हैं। वहीं, फेस्टिव सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग सेल के साथ लोकल मार्केट में भी  डिस्काउंट पर सामान मिल रहा है। इन गिफ्ट्स के अलावा कुछ चीजें ऐसी भी हैं, जो पत्नी को देना बहुत जरूरी है। इन गिफ्ट्स को खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। 

ईमानदारी से साथ निभाने का वादा 
शादी के वक्त तो आपने कई वचन लिए होंगे लेकिन करवाचौथ पर अपनी पत्नी को यह बात एक्सप्रेस जरूर करें। आप उन्हें इनसिक्योर फील कराएंं कि आप उनके साथ लॉयल रहेंगे और उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे। 


रिस्पेक्ट दें
कई लोगों की आदत होती है कि वे बात-बात पर पत्नी को कमतर फील कराते हैं या फिर किसी बाहरी के सामने पत्नी पर चीखते और चिल्लाते हैं। आपके ऐसा करने से पत्नी को बहुत ठेस पहुंचती है। वहीं, ऐसी ही छोटी-छोटी बातों से वाइफ की नजर में आपकी इज्जत भी कम होती है। 


हॉबी या कॅरियर को सीरियस लें 
आपकी पत्नी होम मेकर हो या फिर प्रोफेशनल, आपको उनके कॅरियर में आगे बढ़ने की मदद करनी चाहिए। पार्टनर का साथ मिलने से लोग आगे बढ़ते हैं और स्ट्रेस सहने की क्षमता भी बढ़ती है। पत्नी के सपनों को समझें। 


घूमने जाएं
कोरोना के बाद से ज्यादातर लोग घर में रहते-रहते मेंटल प्रेशर फील करने लगे हैं। ऐसे में क्वालिटी टाइम बिताने का आपको इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। आप कोई ट्रिप या डिनर डेट भी प्लान कर सकते हैं। आपकी पत्नी अगर काफी टाइम से अपने मायके या फिर फ्रेंड्स से नहीं मिली है, तो आप गेट टू गैदर भी रख सकते हैं। 


पुरानी बातों को छोड़कर नया चैप्टर 
कोई भी रिलेशनशिप परफेक्ट नहीं होता लेकिन कई डिफरेंस होकर भी अगर आप एक-दूसरे का साथ निभाते हैं, तो यह बात आपके रिश्ते को स्पेशल बनाती है। ऐसे में आपकी बीच पहले लड़ाई या गलतियों को भुलाकर लाइफ का नया चैप्टर शुरू कर सकते हैं।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें