DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकरवाचौथ पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, हाइड्रेट और ग्लोइंग रहेगी स्किन

करवाचौथ पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, हाइड्रेट और ग्लोइंग रहेगी स्किन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPratima Jaiswal
Sun, 24 Oct 2021 09:35 AM
करवाचौथ पर मेकअप करने से पहले चेहरे पर लगाएं ये चीजें, हाइड्रेट और ग्लोइंग रहेगी स्किन

आप मेकअप के लिए कितने ही अच्छे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर लें लेकिन मेकअप करते हुए वक्त अगर कुछ बेसिक टिप्स का ध्यान नहीं रखेंगे, तो आपका मेकअप न सिर्फ स्मूद लगने की जगह आंखों के सिलवटें और खींचा-खींचा लगेगा। ऐसे में बहुत जरूरी है कि मेकअप करने से पहले स्किन पर कोई बेस लगाया जाए।

एलोवेरा जेल
आप मेकअप करने से पहले चेहरे पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट नजर आएगी और मेकअप भी टिका रहेगा। आप कुछ देर एलोवेरा जेल लगाकर इसे धो भी सकते हैं।


बर्फ रगड़ें
चेहरे पर आप आइस क्यूब्स रगड़ सकते हैं। आपको बस एक आइस क्यूब्स को चेहरे पर रगड़ना है, इससे आपको चेहरे पर जल्दी पसीने नहीं आएंगे और चेहरा भी सॉफ्ट लगेगा। याद रहे कि चेहरे पर ज्यादा देर तक बर्फ न रगड़ें, इससे जुकाम या गला खराब भी हो सकता है।


चेहरे को गुलाब जल से साफ करें
गुलाब जल का टोनर आपके चेहरे के लिए काफी अच्छा होता है लेकिन अगर आपके पास रोज वाटर टोनर नहीं है, तो आप पानी में गुलाब डालकर उसे उबालकर, इस पानी को ठंडा करके चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरा हाइड्रेट रहेगा और आपका मेकअप लंबे समय तक टीका रहेगा।

 

कच्चा दूध
मेकअप करने से पहले चेहरे पर एक कॉटन की मदद से कच्चा दूध लगाएं। इस दूध को 5-7 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने के बाद धो लें। अब फेस पर मेकअप कर लें। चेहरे पर कच्चे दूध का इस्तेमाल क्लींजिंग मिल्क की तरह काम करता है। इससे आपके चेहरे से धूल-मिट्टी अपने आप साफ हो जाती है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें