DA Image
9 अगस्त, 2020|7:48|IST

अगली स्टोरी

इस करवा चौथ इस प्रिंट की साड़िया रहेंगी ट्रेंड में, कीमत ही नहीं लेटेस्ट फैशन ट्रेंड भी जान लें

karwa chauth 2019

करवाचौथ को लेकर कांच नगरी का साड़ी मार्केट पूरे उठान पर है। बाजार में साड़ियों की दुकानें सज गई हैं। महिलाएं अपनी मन पसंद साड़ियां खरीदने में जुट गई हैं। बाजार में साड़ियों की बिक्री लगातार बढ़ रही है।

करवाचौथ को सुहागिनों का पर्व कहा जाता है।ऐसा इसलिए क्योंकि इस व्रत को सिर्फ मुहागिन स्त्रियां ही रखती हैं। इस खास दिन महिलाएं नई साड़ी पहनकर करवा माता से अपने पति की लंबी आयु के लिए वरदान मांगती हैं। साथ ही परिवार की बुजुर्ग महिला व रिश्तेदार महिलाओं को नई साड़ी के साथ शृंगार की वस्तुएं दान करती हैं। इसके चलते महिलाओं को कई साड़ियां खरीदनी होती हैं। 

इस बार करवा चौथ 17 अक्तूबर गुरुवार को मनाई जा रही है। जिसमें सिर्फ तीन दिन शेष बचे हैं। इसलिए महिलाएं पहले से ही अपनी खरीदारी का काम पूरा कर लेना चाहती हैं। इस समय महिलाएं साड़ियां खूब खरीद रही हैं। 

शहर के सदर बाजार में करवा चौथ को लेकर रौनक बिखरने लगी है। साड़ी की दुकानों पर महिलाएं अपनी मन पसंद साड़ियां खरीद रही हैं। बिक्री अच्छी होने पर दुकानदारों की व्यस्तता काफी बढ़ गई हैं। उन्हें किसी से बात करने तक की फुर्सत नहीं हैं। व्यस्तता के बावजूद उनके चेहरे खिल उठे हैं।

सूरत की प्रिंटेड साड़ियों की बढ़ी डिमांड-
नगर के बाजार में सामान्य व मध्यम वर्ग की महिलाओं को सूरत की प्रिंटेड साड़ियां खूब भा रही हैं। इनकी कीमत पर्स की पहुंच में होने के चलते ज्यादातर महिलाएं प्रिंटेड साड़ियों को खरीद रही हैं। सामान्य व मध्यम वर्ग की महिलाओं का रुझान अन्य महंगी साड़ियों की ओर कम दिख रहा है।

महिलाओं को भा रहीं ब्रोकिट की साड़ियां-
महिलाएं बंगलूरू की ब्रोकिट की साड़ियां और सूरत की सिल्क की साड़ियां पसंद कर रही हैं। अगर साड़ी की कीमत अधिक भी है तो भी उच्च वर्ग की महिलाओं को इन्हें खरीदने में कोई दिक्कत नहीं हैं।

करवाचौथ को लेकर उठान पर है बाजार-
करवाचौथ को लेकर शहर का बाजार पूरे उठान पर है। साड़ियों की बिक्री खूब हो रही है। महिलाएं अपने मनपसंद साड़ियों की खरीदारी खूब कर रहीं हैं। इसके चलते दुकानदारों के चेहरे खिल उठे हैं। कन्हैया साड़ी संसार सदर बाजार के संचालक शैलेंद्र अग्रवाल कहते हैं कि इस बार करवा चौथ पिछली बार से भी अच्छी जा रही है। हर तरह की साड़ियों की बंपर सेल हो रही है।

ग्राहकों के लिए इस रेंज में उपलब्ध हैं साड़ियां-
-प्रिंटेड साड़ी प्रति पीस 300 से 900 रुपये तक।
-सिंथेटिक साड़ी प्रति पीस 500 से 1500 रुपये तक।
-ब्रोकिट की साड़ी प्रति पीस 3000 से 6000 रुपये तक।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karwa Chauth 2019:This Karva Chauth sarees with these latest print will be in trend know all about fashion trends with their price