फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलFoundation Mistakes: फाउंडेशन लगाते समय इन गलतियों के कारण बिगड़ जाता है लुक, कहीं आप तो नहीं करती ये मिस्टेक?

Foundation Mistakes: फाउंडेशन लगाते समय इन गलतियों के कारण बिगड़ जाता है लुक, कहीं आप तो नहीं करती ये मिस्टेक?

खूबसूरती को निखारने के लिए लड़कियां मेकअ प का सहारा लेती हैं और ऐसे में वह स्किन पर फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि कुछ गलतियों के कारण आपका लुक पूरी तरह से खराब हो सकता है। 

Foundation Mistakes: फाउंडेशन लगाते समय इन गलतियों के कारण बिगड़ जाता है लुक, कहीं आप तो नहीं करती ये मिस्टेक?
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 02:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्किन को इंहेंस और ईवन दिखाने के लिए लड़कियां फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि कई बार ये लुक को खराब कर देता है। ऐसा तब होता है जब आप इसे लगाने या खरीदने में गलती करते हैं। यहां जानिए उन कॉमन मिस्टेक के बारे में जो अक्सर लड़कियां फाउंडेशन लगाते समय करती हैं। 


फाउंडेशन लगाते समय होने वाली गलतियां (Foundation Applying Mistakes)

1) ओवर अप्लाई करना

फाउंडेशन लगाने से स्किन ईवन दिखाई देने लगती हैं। यही वजह है कि कुछ लड़कियां स्किन को ईवन दिखाने के चक्कर में फाउंडेशन की कई लेयर्स लगा लेती हैं। ऐसे में आपकी स्किन पर कई परतें दिखने लगती हैं। ईवन स्किन पाने के लिए आप अपने चेहरे के मार्क्स को कंसीलर से छुपा सकते हैं और फिर उसके बाद फाउंडेशन की एक लेयर को अप्लाई करें। 


2) गलत रंग का फाउंडेशन चुनना

स्किन को एक शेड लाइट दिखाने के लिए कई लड़कियां स्किन टोन से हटकर फाउंडेशन को खरीद लेती हैं। लेकिन आपको हमेशा एक ऐसा फाउंडेशन खरीदना चाहिए जो आपकी स्किन की टोन से मेल खाता हो, यानी आपकी गर्दन के आसपास कहीं ऐसा न हो कि चेहरे से जॉलाइन से गर्दन तक का स्किन का रंग अलग दिखे। फाउंडेशन खरीदते समय हमेशा अपनी जॉलाइन पर टेस्ट करें।


3) ड्राई स्किन पर फाउंडेशन लगाना 

अक्सर लड़कियां इस गलती को करती हैं। गर्मियों के मौसम में उन्हें ऐसा लगता है कि क्रीम लगाने से स्किन ऑयली हो जाएगी जबकि इस मौसम में आपको किसी लाइट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप रूखे और बेजान चेहरे पर फाउंडेशन लगाती हैं, तो आपका रूखापन हाईलाइट हो जाएगा। 


4) गर्दन पर फाउंडेशन न लगाना

अगर आप अपने पूरे चेहरे पर फाउंडेशन लगा रही हैं तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपनी गर्दन पर भी इस्तेमाल करें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो कोई भी फर्क कर सकता है क्योंकि आपकी गर्दन चेहरे के रंग से वैसे भी हल्की होती है। एक समान दिखने के लिए, पहले चेहरे पर अपनी जॉलाइन तक और फिर गर्दन पर लगाएं।


5) स्किन टाइप के मुताबिक फाउंडेशन न चुनना

फाउंडेशन या कोई अन्य जरूरी मेकअप खरीदने से पहले आपको अपनी स्किन टाइप के बारे में पता होना चाहिए। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो ऐसे प्रोडक्ट पर ध्यान दें जो ऑयल फ्री हो और तेल सोखने वाले हों। ड्राई स्किन टाइप के लिए क्रीम या सीरम बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें जो आपके चेहरे को हाइड्रेटेड रखे। 

 

यह भी पढ़ें: Makeup Tips For Bride: ब्राइडल मेकअप में इन गलतियों के कारण खराब हो जाता है लुक, दुल्हन रखें इन बातो का ख्याल

epaper