DA Image
14 नवंबर, 2020|12:57|IST

अगली स्टोरी

अंतरिक्ष प्रेमियों के लिए जल्द लॉन्च होगा ज्यूपिटर परफ्यूम, हजारों में होगी कीमत

jupiter perfume

परफ्यूम ब्रांड टोली ने अंतरिक्ष के प्रति रुचि रखने वालों के लिए एक खास परफ्यूम बनाया है। उन्होंने बृहस्पति ग्रह की गंध वाला परफ्यूम बनाया है। इसे सड़े हुए अंडों, सफाई उत्पादों और कड़वे बादामों को मिलाकर बनाया गया है। अगर वैज्ञानिक तरीके से कहें तो हाइड्रोजन सल्फाइड और आमोनिया को मिलाकर हाइड्रोजन साइनाइड की गंध पेश की गई है। 

यह पदार्थ बृहस्पति ग्रह के वातावरण में कम मात्रा में पाए जाते हैं। यह अणाविक हाइड्रोजन और हीलियम से बने होते हैं। ज्यूपिटर नामक एक परफ्यूम को 26 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा और इसके लिए आप ऑर्डर दे सकेंगे। 15 मिलीलीटर की बोतल की कीमत 2492 रुपये रखी गई है और 50 मिलीलीटर की बोतल की कीमत 4326 रुपये रखी गई है। 

टोली परफ्यूम के अधिकारी एपोस्टोलोस चारिसिस ने कहा, मैं इस परफ्यूम को बनाने के दौरान ग्रह पर मौजूद इन तीन पदार्थों से काफी प्रेरित हुआ। 'मेरा मतलब है - मैं चमेली और गुलाब से प्यार करता हूं और अभी भी अपनी रचनाओं में उनका उपयोग करना जारी रखूंगा, लेकिन मैंने महसूस किया कि इत्र में कई सामग्रियों का उपयोग किया जा सकता है और मैं अपनी रचनात्मक सीमाओं को आगे बढ़ाने और नए झुकाव खोजने के तरीकों की तलाश कर रहा था। इस परफ्यूम को लगाने वाली एक ऐसी दुनिया में पहुंच जाएंगे जहां कोई इनसान नहीं रहता। कंपनी ने इस परफ्यूम को बनाने के लिए तीन साल तक प्रयोग किए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jupiter Electimuss perfume: Jupiter perfume to be launched soon for space lovers price will be in thousands