DA Image
20 सितम्बर, 2020|8:06|IST

अगली स्टोरी

जापान के थीम पार्क में मिलेगा चीखने वाला स्टीकर, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

japanese theme park

अगर आप रोलर कोस्टर पर बैठेंगे तो लाजमी-सी बात है कि आपकी चीख निकल जाएगी।  लेकिन, कोरोनावायरस संकट के दौरान चीखने से संक्रमित लोगों से बूंदों का प्रसार हो सकता है। ऐसे में इस समस्या से निपटने के लिए जापान के थीम पार्क में एक चीखने जैसे चेहरा का स्टीकर लोगों को दिया जा रहा है। इस स्टीकर को मास्क पर लगाकर ऐसा लगेगा कि आप जोर से चीख रहे हैं और साथ ही इससे संक्रमित बूंदों का प्रसार भी रुकेगा। 

कई प्रकार के स्टीकर हैं मौजूद-
जापान के ग्रीनलैंड नामक थीम पार्क ने नए स्टीकर मास्क की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वेबसाइट पर साझा की है। यहां आने वाले लोग अपनी मर्जी से कोई भी स्टीकर चुन सकते हैं। यहां कई प्रकार के चीखने जैसे मुंह वाले स्टीकर मौजूद हैं। थीम पार्क के फेसबुक पेज पर लिखा है, यह ग्रीनलैंड का नया चीखने का स्टाइल है। थीम पार्क ने यूट्यूब पर भी एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें नए स्टीकर मास्क दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, ये मास्क थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन यह अतिथियों को काफी उत्साहित कर रहा है। 

न चीखने का आदेश दिया गया-
जापान के थीम पार्क में कोरोनावायरस के मद्देनजर नहीं चीखने का आदेश लागू किया गया है। चीखने से संक्रमित बूंदों का प्रसार हो सकता है। लेकिन, रोलर कोस्टर पर बैठकर न चीखना लोगों को रास नहीं आ रहा था। नए स्टीकर मास्क से लोग सुरक्षित तरीके से अपने भावनाओं को व्यक्त कर सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Japanese theme park gives visitors mask stickers to make it look like they are screming on roller coasters with intention to prevent them from corona infection