Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल'ओमीक्रॉन से निपटने के लिए और कदम उठाने के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी'

'ओमीक्रॉन से निपटने के लिए और कदम उठाने के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी'

एजेंसी,सिंगापुरPratima Jaiswal
Thu, 02 Dec 2021 04:16 PM
'ओमीक्रॉन से निपटने के लिए और कदम उठाने के बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी'

इस खबर को सुनें

सिंगापुर ने कहा है कि कोरोना वायरस के 'ओमीक्रॉन' स्वरूप से निपटने के लिए और कदम उठाने के बारे में अभी कुछ भी कहना 'जल्दबाजी' होगी, लेकिन जरूरत पड़ी तो यात्रा पर और सामाजिक रूप से लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध अधिक कारगर हो सकता है क्योंकि आगामी दिनों में देश में वायरस के नए स्वरूप के मामले सामने आने की आशंका बनी हुई है। 
सिंगापुर नेशनल यूनिवर्सिटी के सॉ स्वी हॉक स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ में एसोसिएट प्रोफेसर नताशा हॉवर्ड ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मौजूदा टीके वायरस के नए स्वरूप के खिलाफ कितने प्रभावी हैं, इसके मद्देनजर वायरस के प्रसार को रोकने में अब तक मददगार रहे प्रतिबंध सबसे प्रभावी होंगे। नानयांग टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में ली कोंग चियान स्कूल ऑफ मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर लुओ दहाई ने कहा, ''यह तय करना मुश्किल है कि सिंगापुर और यहां के लोगों की सुरक्षा के लिए किस स्तर का प्रतिबंध उचित और प्रभावी होगा।''
सिंगापुर के कोविड-19 बहु-मंत्रालय कार्य बल ने मंगलवार को कहा ''यह वक्त की बात है।'' कड़े उपायों के तहत सिंगापुर ने सभी यात्रियों के लिए जांच संबंधी मानकों को बढ़ाया है। लुओ ने कहा कि नए स्वरूप के बारे में कई सवालों का जवाब नहीं मिला है। नेशनल यूनिवर्सिटी अस्पताल के प्रोफेसर डेल फिशर ने कहा कि सीमा बंद होने से कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन की शुरुआत धीमी होगी। हावर्ड ने कहा कि सीमाओं को बंद करना अब अधिक कारगर नहीं होगा क्योंकि वायरस का यह स्वरूप पहले ही कई देशों में पहुंच चुका है। सिंगापुर में मंगलवार को वायरस से संक्रमण फैलने का खतरा उस वक्त पैदा हो गया जब सिडनी जा रहे जोहानिसबर्ग के दो यात्री चांगी हवाई अड्डे पर विमान में सवार हुए थे। ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स स्वास्थ्य मंत्रालय ने दोनों यात्रियों के कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि की। इस बीच, सिंगापुर में बुधवार को कोविड​​​​-19 के 1324 नए मामले आए और संक्रमण से आठ लोगों की मौत हुई।
     

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें