फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलपार्टनर की जॉब चली जाए, तो मुश्किल वक्त में इन तरीकों से दें उन्हें इमोशनल सपोर्ट

पार्टनर की जॉब चली जाए, तो मुश्किल वक्त में इन तरीकों से दें उन्हें इमोशनल सपोर्ट

How to Support Your Partner in Tough Time : कई लोग तो ऐसे हैं जिनके ऊपर जिम्मेदारियां ज्यादा होती हैं इसलिए वे पैसे नहीं बचा पाते, तो परेशानी और भी बड़ी हो जाती है। ऐसे में इमोशनल सपोर्ट बहुत जरूरी है।

पार्टनर की जॉब चली जाए, तो मुश्किल वक्त में इन तरीकों से दें उन्हें इमोशनल सपोर्ट
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 01 Oct 2022 09:51 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जीवन की कुछ सच्चाइयां ऐसी होती हैं जिनके बारे में हम कभी सोचना भी नहीं चाहते। किसी की जॉब चले जाना भी ऐसा ही है। खासकर जब आप अकेले नहीं हो और पूरी फैमिली आपके साथ हो रहती हो। ऐसे में हालात और भी मुश्किल हो जाते हैं क्योंकि घर के खर्चे चलाने के लिए आपको सेविंग्स का इस्तेमाल करना पड़ता है। वहीं, कई लोग तो ऐसे हैं जिनके ऊपर जिम्मेदारियां ज्यादा होती हैं इसलिए वे पैसे नहीं बचा पाते। उनके लिए परेशानी और भी बड़ी हो जाती है। प्रोफेशनल वजहों के चलते धीरे-धीरे आपके रिलेशनशिप पर भी इसका असर पड़ने लगता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि एक अच्छा पार्टनर होने के नाते आप इस मुश्किल टाइम में अपने पार्टनर को इमोशनल सपोर्ट दें। 


बातें शेयर करें 
जब व्यक्ति किसी से बात नहीं करना चाहता, तो असल में उससे बात करने की जरूरत तब ही सबसे ज्यादा होती है। ऐसे में पार्टनर को अकेला न छोड़ें। उनसे बातें शेयर करें। बातचीत करने से न सिर्फ उन्हें लाइट फील होगा बल्कि हो सकता है कि आपकी बातों से कोई सॉल्यूशन भी निकल आए। 


मोटिवेट करें 
एक जॉब का चले जाना प्रोफेशनल या पर्सनल लाइफ का अंत नहीं होता है। पार्टनर  को यह बात समझाने की जरूरत है। हो सकता है कि टेंशन की वजह से आपका पार्टनर निराश हो। ऐसे में उन्हें आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करने की जरूरत है। 


उनकी छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखें 
इस मुश्किल टाइम में आपको उनकी छोटी-छोटी चीजों का ख्याल भी रखना होगा। आपको उनके खाने-पीने, जरूरत की चीजें और दूसरी कई जरूरी चीजों का ख्याल रखना चाहिए, इससे कि उनके मन में कोई नेगेटिविटी न आ सके।

 

अपने सर्कल में बात करें 
आप अपने दोस्तों से अपने पार्टनर के प्रोफाइल के हिसाब से जॉब के लिए कह सकते हैं। नेटवर्किंग के इस दौर में एक-दूसरे से कहने से ही हेल्प मिलती है। हो सकता है कि आपके दोस्त के पास कोई जॉब ऑफर हो, इसलिए इस बारे में बात करने में हिचकिचाएं नहीं। 

 

रिलेशनशिप में कहीं आप भी तो नहीं हो रहे वर्बल अब्यूज के शिकार? ऐसे पहचानें

epaper