DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  International Yoga Day 2021: माधुरी दीक्षित ने खोला फिटनेस का राज, सोशल मीडिया पर शेयर किए 3 Videos
लाइफस्टाइल

International Yoga Day 2021: माधुरी दीक्षित ने खोला फिटनेस का राज, सोशल मीडिया पर शेयर किए 3 Videos

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Fri, 18 Jun 2021 02:56 PM
International Yoga Day 2021: माधुरी दीक्षित ने खोला फिटनेस का राज, सोशल मीडिया पर शेयर किए 3 Videos

International Yoga Day 2021: अपनी एक्टिंग और डांस से लाखों दिलों पर राज करने वाली माधुरी दीक्षित आज भी अपनी फिटनेस की वजह से चर्चाओं में बनी रहती हैं। 54 साल की उम्र में भी माधुरी को देखकर लगता है कि उम्र उनके लिए सिर्फ एक नंबर बनकर रह गया है। माधुरी दीक्षित अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर अपने इंस्टग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर करती रहती हैं। हाल ही में 21 जून अंतरार्ष्ट्रीय योग दिवस से पहले माधुरी ने अपने 3 वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। इन वीडियो में उन्होंने अपने फैंस को योग को अपनी जिदंगी का हिस्सा बनाने के लिये प्रेरित किया है।

माधुरी ने दूसरे दिन धनुरासन करते हुए अपना वीडियो शेयर किया। इस योगासन के नियमित अभ्यास से पेट से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो सकती हैं। इनमें एसिडिटी, गैस, खट्टी डकार और सामान्य पेट दर्द जैसी समस्याएं शामिल हैं। हालांकि जिन लोगों को पेट में अल्सर की शिकायत है, उन्हें यह योगासन नहीं करना चाहिए। धनुरासन का अभ्यास रीड़ की हड्डी मजबूत और लचीली बनाता है।

माधुरी ने तीसरे दिन योग मुद्रा आसन करते हुए अपना वीडियो शेयर किया। योग मुद्रा आसन पेट और पीठ के लिए उत्तम योगासन है। इसके नियमित अभ्यास से गैस, अपच और कब्ज से मुक्ति मिलती है।

संबंधित खबरें