DA Image
9 अप्रैल, 2021|12:32|IST

अगली स्टोरी

Women’s Day 2021 : Lovely Ladies! बढ़ती उम्र में इन 8 बातों की टेंशन छोड़कर खुलकर जिएं 

girl

उम्र बढ़ना नेचुरल प्रोसेस है। सभी को इस प्रोसेस से गुजरना ही है। बढ़ती उम्र के साथ कई चुनौतियां हैं, तो कई सुकून भी जुड़े हुए हैं। ऐसे में मायने रखता है कि आप किसी भी बात की टेंशन न लेते हुए खुलकर जिएं।  8 मार्च को इंटरनेशनल वुमेन्स डे यानी महिला दिवस पूरी दुनिया में सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसे में यह खास दिन खुद को कुछ बातें समझाने के लिए सबसे अच्छा दिन है। ये बातें उम्र के हर पड़ाव पर आपके काम आएगी- 

उम्र का बढ़ना 
ज्यादातर लोग कहते हैं कि एक लड़की की उम्र बहुत मायने रखती है लेकिन यकीन मानें, यह दुनिया का सबसे बड़ा छलावा है। एजिंग होना एक नेचुरल प्रोसेस है। फिर चाहे महिला हो या फिर पुरुष। उम्र सभी की बढ़नी है इसलिए उम्र की चिंता छोड़कर खुलकर जिएं। 

 

स्किन प्रॉब्लम्स 
बढ़ती उम्र का असर स्किन पर दिखना बहुत बड़ी बात नहीं है। आप एजिंग के इस प्रोसेस को योगा, मेडिटेशन, एक्सरसाइज और घरेलू नुस्खों की मदद से स्लो डाउन कर सकती हैं। सबसे खास बात है कि आप खुश रहें क्योंकि इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। 

 

बीती बातें बिसार दें 
यादों का इडियट बॉक्स सभी के पास होता है। जिसमें अच्छी-बुरी हर तरह की यादें भरी होती हैं। ऐसे में आपको बुरी घटनाओं को बार-बार याद करने की जरुरत नहीं है। जो बीत गई, सो बात गई पर अमल करते हुए आप वर्तमान में जिएं। 

 

womens day 2021

 

शादी या रिलेशनशिप का प्रेशर 
शादी या रिलेशनशिप के सभी के अपने-अपने अनुभव और परिस्थितियां होती हैं। किसी ने 20 साल की उम्र में शादी कर ली होती है, तो कोई 30 के बाद भी शादी नहीं करता। ऐसे में आप इस बात का प्रेशर न लेते हुए खुश रहें। आपकी परिस्थितियां और अनुभव सिर्फ आपको पता है। ऐसे में किसी की बातों का स्ट्रेस न लेते हुए 'fly solo’ का आनंद लें। 

 

कॅरियर, प्रोमोशन, पोजिशन 
जीवन में हर कोई आगे बढ़ना चाहता है लेकिन अपनी डेडिकेशन (dedication) को कभी भी सनक (obsession) न बनने दें। आप बस अपनी रणनीति के हिसाब से मेहनत करें। कभी-कभी मेहनत के हिसाब से हमें रिजल्ट नहीं मिल पाता। यकीन मानें, आपकी तरह ज्यादातर लोग कॅरियर में इन चीजों से जूझते हैं लेकिन फिर भी उम्मीद न छोड़ते हुए लगे रहें। टेंशन न लें, कुछ काम समय के साथ ही सम्भव हो पाते हैं। 

 

धोखेबाजी या दोस्तों का बदलना 
लोगों खासतौर पर आपके करीबियों का बदलना बहुत ही दुख देता है लेकिन आप किसी के बदलने पर कुछ नहीं कर सकते। कभी-कभी दोस्तों की हर मौके पर मदद और हमेशा सौ प्रतिशत देने के बाद भी लोग छोटे-से फायदों के लिए आपसे धोखा कर जाते हैं। ऐसे में आप इन बातों को खुद पर हावी न होने दें। याद रखें, दूसरों को ठगने वाला कभी न कभी अपना नुकसान कर बैठता है। 

 

लोगों की बातें, तानें, मजाक उड़ाना 
दुनिया में सबसे आसान काम है कि मेहनत से आगे बढ़ते हुए व्यक्ति का मजाक बनाना। कई लोगों के लिए चुपचाप अपने टारगेट पर फोकस करती हुई लड़कियां सॉफ्ट टारगेट होती हैं। ऐसे में किसी न किसी बात को हाइलाइट करते हुए वे अक्सर मजाक उड़ाते हैं। ऐसे में सबसे बेहतर है कि जब तक वे सीधे आपसे कुछ न कहें, उनकी पीठ पीछे कही बातों को इग्नोर करें। सामने कहने पर उन्हें करारा जवाब दें जिससे कि वे आपको सॉफ्ट टारगेट के तौर पर ट्रीट न करें। 

 

womens day photos

 

इमपरफेक्ट आइलाइनर, मेकअप या गोल रोटियां
कई लड़कियां बहुत प्रोफेशन मेकअप आर्टिस्ट की तरह आइलाइनर लगाती हैं। जो बहुत ही प्यारा लगता है लेकिन कई लड़कियों के लिए यह किसी रॉकेट साइंस की तरह है। ऐसे में आपको इन बातों का स्ट्रेस लेने की जरुरत नहीं है। कहने का मतलब है कि गोल रोटियां बेलने के प्रेशर से लेकर अगर आप किसी स्किल्स में बेहतर नहीं हैं, तो इससे अपना कॉन्फिडेंस लेवल न गिराएं। दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है। 


पॉजिटिव रहें, खुश रहें, मुस्कुराते रहें। आप सभी को हैप्पी वुमेन्स डे!
 

यह भी पढें: वजाइनल इंफेक्शन से परेशान हैं, तो इसके पीछे हो सकते हैं ये 7 कारण,  जानिए यह बार-बार क्यों हो रहा है

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:International Womens Day 2021 mahila diwas lovely ladies flush these things to be happy and live free