फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइलइंडो चायनीज फूड लवर्स घर पर ट्राई करें नूडल्स पकौड़ा, बेहद आसान है Recipe

इंडो चायनीज फूड लवर्स घर पर ट्राई करें नूडल्स पकौड़ा, बेहद आसान है Recipe

Indo Chinese Snacks Recipe: सुबह के नाश्ते में या फिर शाम की चाय के साथ गर्मा-गर्म पकौड़े खाने को मिल जाए तो दिन बन जाता है। लेकिन अगर आप भी आलू-प्याज के पकौड़े खाते-खाते बोर हो चुके हैं तो अब ट्राई...

इंडो चायनीज फूड लवर्स घर पर ट्राई करें नूडल्स पकौड़ा, बेहद आसान है Recipe
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 17 Feb 2021 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Indo Chinese Snacks Recipe: सुबह के नाश्ते में या फिर शाम की चाय के साथ गर्मा-गर्म पकौड़े खाने को मिल जाए तो दिन बन जाता है। लेकिन अगर आप भी आलू-प्याज के पकौड़े खाते-खाते बोर हो चुके हैं तो अब ट्राई करें ये इंडो चायनीज नूडल्स पकौड़ा रेसिपी। यह किड्स फेवरेट स्नैक्स रेसिपी बेहद कम समय में बनकर तैयार हो जाती है। तो आइए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं ये खास पकौड़े। 

नूडल्स पकौड़ा बनाने के लिए सामग्री-
-2 पैकेट इंस्टेंट नूडल्स 140 ग्राम
-50 ग्राम प्याज कटा हुआ
-10 ग्राम हरी मिर्च कटी हुई
-10 ग्राम धनिया पत्ती कटी हुई
-100 ग्राम उबला आलू मसला हुआ
-150 ग्राम ब्रेड क्रम्ब्स
-50 ग्राम मैदा
-नमक स्वादानुसार
-काली मिर्च स्वादानुसार
-पानी आवश्यकतानुसार
-300 मिली तेल तलने के लिए

नूडल्स पकौड़ा बनाने की आसान विधि-
नूडल्स पकौड़ा बनाने के लिए सबसे पहले इंस्टेंट नूडल्स को टेस्टमेकर में लगभग 300 मिली पानी डालकर पका लें। पकाते समय ध्यान रखें कि पैन में पानी ना बचे। इसके बाद आंच से पैन को उतारकर उसे ठंडा होने दें।

एक बार जब नूडल्स रूम टैम्प्रेचर पर आ जाए, तो उसमें प्याज, हरी मिर्च, धनिया पत्ती, आलू और 50 ग्राम ब्रेडक्रम्ब्स डालकर अच्छी तरह से मिलाकर 10 मिनट के लिए सेट होने के लिए अलग रख दें। तैयार मिश्रण से लगभग 20 ग्राम के छोटे-छोटे बॉल्स बना लें। मैदा, नमक और काली मिर्च को एक साथ मिलाकर थोड़ा पानी डालकर उसका बैटर तैयार करें।

सभी बॉल्स को बैटर में हल्का डुबाएं और बचे हुए ब्रेडक्रम्ब्स से लपेट दें। तेज आंच पर तेल गर्म करके सभी पकौड़ों को उसमें डालकर डीप फ्राई कर लें। पकौड़ों को पैन से निकालें और बटर पेपर पर रख दें, ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए। आपके इंस्टेंट नूडल्स पकौड़ा बनकर तैयार हो गए हैं, इन्हें गर्मागर्म चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।

यह भी पढ़ें - सेहत और स्‍वाद दोनों के लिए फायदेमंद है चॉकलेट, पर कितनी और कौन सी ये हम बता रहे हैं