DA Image
1 अप्रैल, 2021|7:37|IST

अगली स्टोरी

इंडो चाइनीज फूड लवर्स को बेहद पसंद आएगी इडली मंचूरियन रेसिपी, जानें क्या है बनाने का तरीका

idli manchurian

Idli Manchurian: अगर आप भी इंडो चाइनीज फूड लवर्स हैं तो यह रेसिपी खास आपके लिए है। इडली मंचूरियन खाने में इतनी टेस्टी होती है कि इसे खाते समय आपको चाइनीज मंचूरियन की याद जरूर आएगी। तो अगर आप भी अपनी किचन में कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं तो इस रेसिपी के साथ लेफ्टओवर इडली से बनाएं इडली मंचूरियन।

इडली मंचूरियन बनाने के लिए सामग्री-
-8-10 बची हुई इडली (टुकड़ों में कटी हुई)
-ढाई टेबलस्पून कॉर्नफ्लोर
-2 टेबलस्पून मैदा 
-2 टेबलस्पून टोमैटो सॉस
-1 टेबलस्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
-3 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर
-आधी शिमला मिर्च कटी हुई
-अदरक का 1 टुकड़ा (कद्दूकस किया हुआ)
-लहसुन की 5 कलियां (कटी हुई)
-1/4-1/4 टीस्पून सोया सॉस 
-कालीमिर्च पाउडर
-1 हरा प्याज़ (बारीक़ कटा हुआ)
-नमक स्वादानुसार

idli manchurian recipe

इडली मंचूरियन बनाने की विधिः
इडली मंचूरियन बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में कॉर्नफ्लोर, मैदा, लाल मिर्च पाउडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट और आवश्यकतानुसार पानी डालकर इन सभी चीजों का गाढ़ा घोल बना लें। अब इडली के टुकड़ों को इस घोल में डुबोकर गर्म तेल में सुनहरा होने तक तलें। अब एक दूसरे पैन में 2 टेबलस्पून तेल गर्म करके कटा हुआ अदरक, लहसुन और हरा प्याज डालकर तेज आंच पर भून लें। इसके बाद पैन में शिमला मिर्च डालकर तेज आंच पर नरम होने तक भूनें।

टोमैटो सॉस, सोया सॉस, बचा हुआ कॉर्नफ्लोर का घोल (इडली को डिप करने के बाद बचा हुआ), 1 कप पानी और नमक डालकर पकाएं। गाढ़ा होने पर तली हुई इडली और कालीमिर्च पाउडर डालकर 2 मिनट तक पकाएं। आंच से उतारकर इडली मंचूरियन को फ्राइड राइस के साथ सर्व करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:indo chinese snack recipes: how to make tasty idli manchurian recipe with Leftover Idlis Fusion Flavor recipe in hindi