फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलइम्यूनिटी को मजबूत बनाता है टमाटर का जूस, नोट करें ये आसान Recipe

इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है टमाटर का जूस, नोट करें ये आसान Recipe

कोरोना के इस दौर में हर कोई संक्रमण से बचे रहने के लिए अपनी इम्यूनिटी को अच्छी बनाए रखने पर जोर दे रहा है। इम्यूनिटी को अच्छा बनाए रखने वाली चीजों में टमाटर के जूस का नाम भी शामिल है। एंटीऑक्सिडेंट्स...

इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है टमाटर का जूस, नोट करें ये आसान Recipe
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 05 May 2021 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के इस दौर में हर कोई संक्रमण से बचे रहने के लिए अपनी इम्यूनिटी को अच्छी बनाए रखने पर जोर दे रहा है। इम्यूनिटी को अच्छा बनाए रखने वाली चीजों में टमाटर के जूस का नाम भी शामिल है। एंटीऑक्सिडेंट्स से भरपूर टमाटर में विटामिन सी, विटामिन ई और बीटा कैरोटिन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो इम्यूनिटी को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रैडिकल्स से कोशिकाओं को बचाने में मदद करता है। रोजाना एक गिलास टमाटर के जूस का सेवन करने से इम्यूनिटी मजबूत होती है, खून साफ होता है और गट यानी आंत भी मजबूत बनी रहती है। ऐसे में आइए जानते हैं इम्यूनिटी मजबूत बनाए रखने के लिए कैसे बनाया जाता है टमाटर का जूस। 

ऐसे बनाएं टमाटर का जूस-
टमाटर का जूस बनाने के लिए आपको सबसे पहले चाहिए 2 टमाटर, 1 गिलास पानी और चुटकी भर नमक। इसके बाद टमाटर को अच्छी तरह से धोकर काटने के बाद उसे जूसर में पानी और चुटकी भर नमक डालने के बाद चला लें। अब इस जूस को एक गिलास में निकाल लें। आपका इम्यूनिटी बूस्टर जूस सर्व करने के लिए तैयार है। आप चाहें तो इस जूस को बिना नमक के भी सर्व कर सकती हैं। 

 

यह भी पढ़ें : मूंग दाल स्‍प्राउट्स चाट के साथ दें अपने दिन को एक स्‍वस्‍थ और ऊर्जावान शुरूआत, जानिए इसके फायदे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें