फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलबेस्टफ्रेंड की कर रहे हैं तलाश, अगर पार्टनर में हैं ये 3 क्वालिटी तो वही हैं आपके सबसे अच्छे दोस्त

बेस्टफ्रेंड की कर रहे हैं तलाश, अगर पार्टनर में हैं ये 3 क्वालिटी तो वही हैं आपके सबसे अच्छे दोस्त

लाइफ में दोस्तों की जरूरत हर किसी को होती है। ऐसे में आपका दोस्तों का कितना बड़ा ग्रुप क्यों न हो लेकिन उस भीड़ में एक सबसे अच्छा दोस्त होता ही है। अगर आपके पास कोई सबसे अच्छा दोस्त नहीं है और आप...

बेस्टफ्रेंड की कर रहे हैं तलाश, अगर पार्टनर में हैं ये 3 क्वालिटी तो वही हैं आपके सबसे अच्छे दोस्त
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 24 Oct 2021 09:04 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लाइफ में दोस्तों की जरूरत हर किसी को होती है। ऐसे में आपका दोस्तों का कितना बड़ा ग्रुप क्यों न हो लेकिन उस भीड़ में एक सबसे अच्छा दोस्त होता ही है। अगर आपके पास कोई सबसे अच्छा दोस्त नहीं है और आप उसकी तलाश में हैं तो अपने पार्टनर की कुछ क्वालिटी को देख कर उन्हें अपना सबसे अच्चा दोस्त बना सकती हैं। अगर लाइफ में कुछ होता है तो क्या आप भी सबसे पहले अपने पार्टनर को ही फोन करते हैं? अगर हां, तो आप एक अच्छे रिलेशनशिप में हैं, जहां आपके पास एक समझदार पार्टनर भी है। जो आपके बेस्ट फ्रेंड की भूमिका को निभाने में कभी पीछ नहीं हटता। साथ ही इससे अच्छा भी कुछ नहीं हो सकता की आपका पार्टनर ही आपका अच्छा दोस्त हो। ऐसे में आपके पार्टनर के अंदर कुछ क्वालिटी होनी चाहिए जो आपको बताएं की आपका पार्टनर ही आपका बेस्ट फ्रेंड भी है। आइए, जानते हैं-

1) आप उनके साथ हर तरह की बात कर सकते हैं

अगर आप अपने पार्टनर से अपने रिश्ते और काम को लेकर आराम से बात कर सकते हैं और फ्री होकर बिना जज होने के डर से अपनी हर बात को कह सकते हैं। साथ ही जब भी आप कुछ कहते हैं तो आपका पार्टनर आपको पूरी तरह से सुनता है और सोल्यूशन या फिर सलाह देता है वो भी आपके दोस्त की तरह तो ये भी पार्टनर में बेस्ट फ्रेंड वाली क्वालिटी है। 

2) वे आपके थैरेपिस्ट हैं

एक सबसे अच्छा दोस्त थैरेपिस्ट की तरह होता है, अगर आपका पार्टनर ऐसा ही है तो यह दिखाता है कि वह आपकी परवाह करता है। साथ ही अगर वह आपके साथ हैं तो खुद के रोल को चेंज करने से नहीं डरता। वे आपकी बात सुनेंगे और आपको प्रोत्साहित करेंगे, आपको मोटीवेट भी करेंगे। साथ ही आपको सलाह भी देंगे जिसकी आपको सबसे ज्यादा जरूरत है। 

3) पार्टनर के साथ कभी भी दोस्त के लिए तरसते नहीं हैं

जब से आप अपने पार्टनर संग रिश्ते में जुड़े हैं तब से आपको कभी भी दोस्त की जरूरत महसूस नहीं हुई है जो आपकी बात सुने और आपके साथ रहे, क्योंकि आपका पार्टनर आपके लिए बेस्ट फ्रेंड की भूमिका भी निभा रहा है।

अगर आपके पार्टनर में ये बातें हैं तो आपको अच्छे दोस्त की तलाश को बंद कर देना चाहिए। हालांकि इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप दोस्त बनाना बंद कर दें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें