फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलरात में लगती है भूख तो इन हेल्दी स्नैक्स को खाएं, नहीं बढ़ेगा वजन

रात में लगती है भूख तो इन हेल्दी स्नैक्स को खाएं, नहीं बढ़ेगा वजन

क्या आप भी उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जो रात का खाना खाने के कुछ देर बाद स्नैक्स तलाशते हैं? अक्सर लोगों को रात में भूख लगती है, ऐसे में वह लोग अनहेल्दी चीजों की तरफ चले जाते हैं और रात में कुछ...

रात में लगती है भूख तो इन हेल्दी स्नैक्स को खाएं, नहीं बढ़ेगा वजन
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 13 Oct 2021 05:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आप भी उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जो रात का खाना खाने के कुछ देर बाद स्नैक्स तलाशते हैं? अक्सर लोगों को रात में भूख लगती है, ऐसे में वह लोग अनहेल्दी चीजों की तरफ चले जाते हैं और रात में कुछ ऐसी चीजें खाते हैं। रात में अनहेल्दी स्नैक्स खाने से सेहत पर गलत असर पड़ता है। अगर  आप भी रात में बर्गर, नूडल्स या फिर ऐसी चीजों को खाते हैं तो आज ऐसा न करें क्योंकि रात में इस तरह के खाने को डाइजेस्ट करने में परेशानी होती है। आइए जानते हैं रात में भूख लगने पर क्या खाएं। 

1) रागी चिप्स

रात में खाने के लिए रागी चिप्स एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस बात का ध्यान रखें की ये चिप्स रोस्टेड या फिर बेक्ड हो। ये चिप्स हेल्दी हैं इसकी मतलब ये बिल्कुल नहीं की आप बहुत ज्यादा मात्रा में इन्हें खाएं। 

2) रोस्टेड मखाना

अगर आपको रात में भूख लगती है तो आप एक मुट्ठी रोस्टेड मखाना खा सकते हैं। इन्हें तलना नहीं है इन्हें हल्का सा भून लें और फिर इसे टाइट कंटेनर में स्टोर कर के रख दें। 

3) हर्बल टी

कई बार हम भूख और क्रेविंग में अंतर नहीं समझ पाते हैं। अक्सर रात में हमे क्रेविंग हो रही होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप रात में हर्बल टी या फिर ग्रीन टी पी सकते हैं। 

4) मेवा

अधिक्तर हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि 10 से 12 बादाम, मूंगफली, काजू और अखरोट बेस्ट स्नैक्स हैं।  मेवा में फाइबर और गुड़ खा सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें