फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलपार्टनर के किसी फैसले से खुश नहीं हैं आप, तो बिना लड़ाई ऐसे करें सिचुएशन को डील

पार्टनर के किसी फैसले से खुश नहीं हैं आप, तो बिना लड़ाई ऐसे करें सिचुएशन को डील

How to Deal with Partner Wrong Decision : कभी-कभी ऐसा होता है कि पार्टनर ऐसा डिसीजन ले लेता है, जिसे देखकर आपको बहुत ही गुस्सा आता है। ऐसे में लड़ाई से बचने के लिए ये टिप्स आपकी हेल्प करेंगे।

पार्टनर के किसी फैसले से खुश नहीं हैं आप, तो बिना लड़ाई ऐसे करें सिचुएशन को डील
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 04:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दो लोगों के साथ रहने का यह मतलब नहीं है कि उनके विचार भी एक जैसे होंगे। ज्यादातर कपल्स के विचार एक-दूसरे से काफी अलग होते हैं लेकिन दोनों एडजेस्ट कर ही लेते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि पार्टनर ऐसा डिसीजन ले लेता है, जिसे देखकर आपको बहुत ही गुस्सा आता है और आपको नजर आ रहा होता है कि उससे इस फैसले की वजह से आप दोनों का रिलेशनशिप खराब होगा और आपके पार्टनर की पर्सनैलिटी पर भी इसका असर पड़ेगा। आइए, जानते हैं कि ऐसी सिचुएशन को आप कैसे डील कर सकते हैं- 


पार्टनर से बात करें 
सबसे पहला स्टेप यही होगा कि आप पार्टनर से बात करें। उन्हें बात करके समझाएं कि आपको उनके फैसले से क्या प्रॉब्लम है और यह फैसला आप दोनों के लिए कैसे सही नहीं है। बात करने से शायद उन्हें आपका प्वाइंट इन व्यू समझ में आ जाएगा। 


पार्टनर की बात सुनें 
ऐसा भी हो सकता है कि आप पार्टनर की बात को सही से समझ नहीं पाए हों। ऐसे में आपको उनकी बात भी सुननी चाहिए कि आखिर उन्होंने कोई फैसला क्यों लिया है? इससे आपको भी फैसला लेने में आसानी होगी। 

 

अचानक रिएक्ट न करें 
आपको अगर बात को सुनते ही गुस्सा आ रहा है, तो आप इस बात पर अचानक रिएक्ट न करें। इससे आप दोनों का रिलेशन खराब हो सकता है। आप पहले चुप रहकर बात सुनें और फिर आखिरी में अपनी बात को आसानी से कहें कि आपका इस फैसले के बारे में क्या सोचना है। 


टाइम लें 
आपको अगर गुस्सा ज्यादा आता है, तो आपको टाइम लेकर सोचने की जरूरत है। ऐसे में पार्टनर से कहें कि आप इस बारे में अभी बात नहीं करना चाहते या फिर डायरेक्ट कहने में कोई परेशानी है, तो आप किसी और बात का जिक्र करके बात को घुमा भी सकते हैं। इससे आपका गुस्सा भी शांत हो जाएगा। 


पार्टनर से बात करते समय अक्सर ट्रिगर हो जाता है गुस्सा, तो ये बातें आपको शांत करने में करेंगी हेल्प

epaper