फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकिसी और की वजह से हो रही है पति-पत्नी के बीच लड़ाई, तो ऐसे हैंडल करें सिचुएशन

किसी और की वजह से हो रही है पति-पत्नी के बीच लड़ाई, तो ऐसे हैंडल करें सिचुएशन

कभी-कभी तो लड़ाई इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है। ऐसे में कड़वाहट और नाराजगी के साथ एक ही छत के नीचे रखने से अच्छा है कि आप इस मैटर को खुलकर सुलझा लें। आइए, जानते हैं

किसी और की वजह से हो रही है पति-पत्नी के बीच लड़ाई, तो ऐसे हैंडल करें सिचुएशन
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 04:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पति-पत्नी के बीच अक्सर ऐसा होता है कि अपने कारणों से नहीं बल्कि घर में रहने वाले दूसरे लोगों की वजह से लड़ाई हो जाती है। ऐसे में कभी-कभी तो लड़ाई इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है। ऐसे में कड़वाहट और नाराजगी के साथ एक ही छत के नीचे रखने से अच्छा है कि आप इस मैटर को खुलकर सुलझा लें। आइए, जानते हैं कि ऐसी सिचुएशन को डील करने का बेस्ट तरीका क्या है। 


अपने पार्टनर को खुलकर बताएं 
सबसे पहला सुझाव तो यही है कि अपने पार्टनर को खुलकर बताएं कि आपको घर में किसी सदस्य से क्या परेशानी है। इससे उनके सामने सारी बातें साफ रहेंगी और फ्यूचर में आपको बेवजह की बातों से भी छुटकारा मिलेगा। 


सॉल्यूशन भी बताएं 
किसी से प्रॉब्लम होने वाली बात को सिर्फ शिकायतों का अंबार लगाकर न बताएं  बल्कि इसे प्रैक्टिकली भी सॉल्व करने की कोशिश करें। अपने लाइफ पार्टनर को बताएं कि आप इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन कैसे देखते हैं। 


दूसरी चीजों पर फोकस करें 
कई बार ऐसा भी होता है कि हम किसी प्रॉब्लम के बारे में ज्यादा ही सोच लेते हैं, इससे हमारे अंदर बहुत ही ज्यादा नेगेटिविटी आती जाती है। ऐसे में आप दूसरी चीजों पर फोकस करें। हो सकता है कि समय के साथ सबकुछ खुद ही ठीक हो जाए। 

यह भी पढ़े - आपकी ये 5 आदतें ही कम कर देती हैं आपका आत्मविश्वास, जानिए इसे कैसे बढ़ाना है 


ब्रेक लें 
एक ही माहौल में रहते-रहते भी इंसान बहुत ही ज्यादा नेगेटिव फील करने लग जाता है। ऐसे में लाइफ को रिफ्रेशिंग बनाने के लिए आपको ब्रेक जरूर लेना चाहिए। आप कहीं घूमने या फिर किसी फ्रेंड या रिश्तेदार के घर भी जा सकते हैं।   

पार्टनर अचानक फोड़ दे ब्रेकअप बम, तो ऐसे हैंडल करें सिचुएशन