DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलबची हुई आलू गोभी की सब्जी से बनती हैं ये टेस्टी चीजें, एक बार जरूर करें ट्राई

बची हुई आलू गोभी की सब्जी से बनती हैं ये टेस्टी चीजें, एक बार जरूर करें ट्राई

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Mon, 25 Oct 2021 10:40 AM
बची हुई आलू गोभी की सब्जी से बनती हैं ये टेस्टी चीजें, एक बार जरूर करें ट्राई

किसी भी त्योहार पर टेस्टी खाना तो बनता ही है, ऐसे में अगर कुछ बच जाता है तो अधिक्तर घरों में फैंक दिया जाता है, हालांकि  कुछ सब्जियां ऐसी होती हैं जिनका दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। इन सब्जियों में से एक है आलू गोभी। ये सब्जी जितनी पूड़ी, पराठे के साथ खाने में स्वादिष्ट लगती है, उतनी ही टेस्टी इससे बनाई गई डिश लगती हैं। अगर आपके घर में आलू गोभी की बची हुई सब्जी है या फिर आगे कभी आलू गोभी की सब्जी बच जाए तो आप इसका दोबारा इस्तेमाल टेस्टी डिश बनाने में कर सकते हैं। 

कटलेट 

बची हुई आलू गोभी की सब्जी में प्याज, उबले आलू, नमक और मिर्च पाउडर को डालकर अच्छे से मिक्स करें। इसके बाद इसमें चाट मसाला, धनिया पत्ति, गरम मसाला, हींग को मिलाकर अच्छे से मिक्स करें। अब इन्हें कटलेट का आकार दें। फिर एक पैन में तेल गर्म करें और इन्हें अच्छे से सेकें। 

 

बची हुई आलू गोभी से बनाएं टेस्टी पकौड़े

इसे बनाने के लिए आलू और गोभी को सब्जी में से अलग करें। फिर आलू गोभी में बेसन को डालकर अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें प्याज को भी मिक्स करें। अब इसमें नमक, हल्दी, मिर्च पाउडर और चाट मसाला डालकर अच्छे से मिक्स करें। फिर एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म होने के लिए रख दें, जब तेल गर्म हो जाए तो आलू गोभी मिश्रण में से लेकर पकोड़े के आकार में बनाकर तेल में डालें। इन्हें गोल्डन रंग होने तक अच्छे से तलें।  

 

सैंडविच

आलू गोभी के सैंडविच बहुत ज्यादा टेस्टी लगते हैं। इसके लिए आप को ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं है। बच आपको बची हुई आलू गोभी तो अच्छे से मैश करना होगा। अगर ये गीली सब्जी है तो इसका पानी सुखाएं और फिर मैश करें। अब इसे ब्रेड में लगाएं और इसका सैंडविच तैयार करें और चटनी या सॉस से सर्व करें। अगर आप इसमें प्याज का टेस्ट चाहते हैं तो आप इसे रीफ्राई कर सकते हैं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें