फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलस्किन का ख्याल रखने में रामबाण है टमाटर, यंग और सॉफ्ट त्वचा के लिए यूं करें अप्लाई

स्किन का ख्याल रखने में रामबाण है टमाटर, यंग और सॉफ्ट त्वचा के लिए यूं करें अप्लाई

Tomato Face Pack: टमाटर फेस पैक बनाना और लगाना काफी आसान है। इसमें मौजूद गुण स्किन को साफ और सॉफ्ट बनाने में मदद करते हैं। यहां देखिए किस तरह से आप टमाटर से बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्किन का ख्याल रखने में रामबाण है टमाटर, यंग और सॉफ्ट त्वचा के लिए यूं करें अप्लाई
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 06:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Tamatar se Face Pack Kaise Banaen: घर में ऐसी कई चीजें होती हैं जिनका इस्तेमाल चेहरे को साफ करने और ग्लोइंग बनाने के लिए किया जा सकता है। खाना बनाने में इस्तेमाल होने वाला टमाटर आपके चेहरे पर बेहतरीन तरीके से काम करता है। ये कई परेशानियों से निपटने में मदद करता है और चेहरे को यंग और सॉफ्ट बना सकता है। हर कोई इसका इस्तेमाल अलग अलग तरीकों से करता है कुछ लोग सिर्फ टमाटर के रस को चेहरे पर लगाते हैं। यहां हम बता रहे हैं फेस पैक बनाने का तरीका, जो आपकी स्किन को साफ करके यंग और सॉफ्ट बनाएगा। 

कैसे बनाएं फेस पैक

टमाटर का गूदा
नींबू का रस 
एक चम्मच दही
बेसन
शहद

 कैसे बनाएं 

इसे बनाने के लिए टमाटर के गूदे को एक तरफ रखें और फिर इसमें नींबू का रस और दही मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें ताकी इसमें कोई गुठला न हो। जब फेस पैक स्मूद टेक्सचर में आ जाए तो इसे चेहरे पर अप्लाई करें। 

कैसे लगाएं

इसे अपने चेहरे पर लगाने के लिए पहले अपने चेहरे को क्लिंजर से साफ करें। चेहरे से गंदगी साफ हो जाने के बाद फेस पैक अप्लाई करें और फिर इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में ठंडे पानी से धो लें। टमाटर को चेहरे पर लगाने के कई फायदे हैं और जब आप इसे फेस पैक की तरह लगाते हैं तो फायदे कई गुना बढ़ जाते हैं।

Skin Care: ग्लोइंग स्किन वाले लोग रोजाना सुबह करते हैं ये काम, खिल उठता है चेहरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें