फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलबादाम के साथ उसका छिलका भी है फायदेमंद, इस तरह इस्तेमाल पर मिलेगी ग्लोइंग स्किन

बादाम के साथ उसका छिलका भी है फायदेमंद, इस तरह इस्तेमाल पर मिलेगी ग्लोइंग स्किन

Face Pack For Badam Peel: बादाम का इस्तेमाल फेस पैक बनाने के लिए किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं बादाम के छिलके का इस्तेमाल भी स्किन केयर के लिए किए जाता है। यहां जानिए इसे कैसे यूज करें-

बादाम के साथ उसका छिलका भी है फायदेमंद, इस तरह इस्तेमाल पर मिलेगी ग्लोइंग स्किन
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 06:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बादाम प्रोटीन, फाइबर और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। ये आपके कोलेस्ट्रॉल के खतरे को कम करता है और ब्लड शुगर को नियंत्रित करता है। हेल्थ के लिए कई फायदों से भरपूर बादाम ब्यूटी के लिए भी फायदेमंद होता है। भीगे बादाम के छिलकों को अक्सर फेंक दिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी मदद से भी आप फेस पैक और स्क्रब तैयार कर सकते हैं। यहां सीखें बादाम छिलके का स्क्रब कैसे बनाया जाए।  

बादाम के  छिलके से कैसे करें स्क्रबिंग...

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए बादाम के छिलके, ओट्स, बेसन, कॉफी, दही

कैसे बनाएं फेस पैक
 
इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कप बादाम के छिलके धूप में सुखाएं। और फिर इसे पीस कर पाउडर बना लें। इसी के साथ ब्लेंडर में ओट्स, बेसन और कॉफी डालें। अब सभी चीजों को दरदरा पीस लें। इस पाउडर को एक एयर टाइट कंटेनर में रखें। जब भी फेस या बॉडी को स्क्रब करना हो तो इसा पाउडर में थोड़ा दही मिक्स करें।  और स्क्रब तैयार है।

यह भी पढ़े - क्या सेहत की तरह बालों के लिए भी फायदेमंद है तिल? जानिए किस तरह करना है इसका इस्तेमाल

कैसे करें स्क्रब

स्क्रब करने के लिए सबसे पहले स्क्रब को अपने हाथों में लें। फिर इसमें एक से दो बूंद पानी मिलाएं और उसे अपनी हथेली पर फैलाएं। इसके बाद सर्कुलर मोशन में आधे से एक मिनट तक उससे अपने चेहरे की मालिश करें। ध्यान रखें कि यह मसाज हल्के हाथों से ही करें, ज्यादा जोर से करने से चेहरा छिल सकता है। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धोकर पोंछ लें और एंड में चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लें।

मुलेठी की मदद से बनाएं ये 3 तरह के फेस पैक, बढ़ेगी चेहरे की चमक और गायब हो जाएंगे निशान