फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलकोरियन महिलाओं की तरह चाहिए ग्लोइंग स्किन, तो यूं बनाएं आइस क्यूब

कोरियन महिलाओं की तरह चाहिए ग्लोइंग स्किन, तो यूं बनाएं आइस क्यूब

Rice Water Ice Cube: कोरियन लोगों की स्किन साफ होती है, जो पूरी तरह से ग्लोसी और फ्लॉलेस होती है। इस तरह की स्किन पाने के लिए आप ऐसे आइस क्यूब्स बना सकते हैं, जिससे ग्लास स्किन पाना आसान होगा।

कोरियन महिलाओं की तरह चाहिए ग्लोइंग स्किन, तो यूं बनाएं आइस क्यूब
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 23 May 2023 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरियाई महिलाएं अपनी बेदाग और चमकदार स्किन के लिए चर्चा में रहती हैं। इन महिलाओं की स्किन शीशे जैसी चमकदार होती है। हर कोई इसी तरह की स्किन पाने की ख्वाहिश करता है। पिछले कुछ सालों से भारतीय महिलाओं के बीच कोरियन स्किन केयर काफी पॉपुलर हो रहा है। ऐसे में ग्लास स्किन पाने के लिए आप चावल के आटे से बने आइस क्यूब का इस्तेमाल कर सकते हैं। चावल का आटा स्किन को अच्छे से साफ करता है और ग्लोइंग बनाता है।  

चेहरे का गोरापन बढ़ाने के लिए दही मिलाकर बनाएं फेस पैक, गर्मी के मौसम में निखर जाएगी स्किन

राइस वॉटर आइस क्यूब बनाने के लिए आपको चाहिए...
चावल का आटा
शहद 
एलोवेरा जेल 
गुलाब जल
पानी

कैसे बनाएं 

इसे बनाने के लिए एक एक कटोरी में चावल का आटा लें। फिर इसमें शहद, गुलाब जल मिलाएं। अच्छे से मिक्स करने के बाद इसमें थोड़ा पानी डालें। फिर आइस ट्रे में इसे भरे और कुछ घंटों के लिए फ्रीजर में रखें। राइस वॉटर आइस क्यूब तैयार है। 

कैसे करें अप्लाई

इन आइस क्यूब को लगाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से धोएं। फिर इस आइस क्यूब को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। अच्छे से लग जाने के बाद उंगलियों से चेहरे की मसाज करें। फिर साफ पानी से चेहरे को साफ करें। 

क्या साबुन लगाने से स्किन हो जाती है खुरदुरी? जानिए सख्त त्वचा को सॉफ्ट बनाने का तरीका

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें