DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › घर पर कैसे बनाएं हेयर सीरम और क्या है इसे बालों में लगाने का सही तरीका
लाइफस्टाइल

घर पर कैसे बनाएं हेयर सीरम और क्या है इसे बालों में लगाने का सही तरीका

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Pratima Jaiswal
Sun, 26 Sep 2021 11:57 AM
घर पर कैसे बनाएं हेयर सीरम और क्या है इसे बालों में लगाने का सही तरीका

हेयर वॉश के बाद अगर आपके बाल ड्राई लगते हैं, तो आपको गीले बालों में हेयर सीरम जरूर लगाना चाहिए. इससे आपके बालों में न सिर्फ शाइन आएगी बल्कि इससे बाल स्ट्रॉन्ग भी बनेंगे. आप घर पर भी हेयर सीरम बना सकते हैं. बालों में हेयर सीरम का उपयोग करते समय उनकी लंबाई के साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपके बाल कितने घने हैं। हेयर सीरम हमेशा धुले हुए बालों में लगाना चाहिए।

जरूरी चीजें 
बादाम का तेल - 2 बड़े चम्मच
कैस्टर ऑयल - 1 छोटा चम्मच
एसेंशियल ऑयल - 5-6 बूंदें
गुलाबजल - 4 बड़े चम्मच
स्प्रे बॉटल - 1


ऐसे बनाएं 
सभी चीजों को अच्छे से मिला लें और एक स्प्रे बॉटल में भर लें। इसके बाद इसे फ्रिज में स्टोर करें। हर बार इस्तेमाल करने से पहले इसे अच्छे से हिलाएं और भी हल्के गीले बालों पर इसे स्प्रे करें। आपके पास स्प्रे बॉटल ना हो, तो आप किसी भी नॉर्मल बॉटल में भर कर इसे रख सकती हैं। हाथों में इसकी 4-5 बूंदे लें और हल्के गीले बालों पर इसे उंगलियों की मदद से लगाएं। इसे लगाते वक्त बालों को फिंगर कॉम्ब करें, जिससे ये एक-एक बाल पर अच्छे से फैल जाए।

 

हेयर सीरम लगाने का सही तरीका 
हेयर सीरम की 6 से 7 ड्राप हाथ में लेकर इसे दोनों हथेलियों पर रगड़ लें। अब हल्के हाथों से बालों की जड़ों से लेकर बालों के अंतिम छोर तक सीरम लगाएं। जरूरी लगे, तो आप इस विधि को दो से तीन बार तक दोहरा सकते हैं। ध्यान रखें कि इसे सिर्फ बालों की आधी लंबाई से टिप्स तक लगाएं, ना कि जड़ों पर। इसे जड़ों पर लगाने से बाल ग्रीसी और फ्लैट लगने लगेंगे। वैसे बालों को स्लीक लुक में स्टाइल करने के लिए भी ये एक बहुत अच्छा प्रॉडक्ट है।

संबंधित खबरें