फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलमेहंदी और हल्दी सेरेमनी को खास बना देती हैं ये चीजें, बिना मेहनत के होगी फंक्शन की तारीफ

मेहंदी और हल्दी सेरेमनी को खास बना देती हैं ये चीजें, बिना मेहनत के होगी फंक्शन की तारीफ

Mehendi or Haldi Ceremony: शादी से पहले हल्दी और मेहंदी रिवाज जरूरी होता हैं। वैसे तो अब हर कोई इनके लिए स्पेशल अरेंजमेंट करता है लेकिन कुछ चीजों से इन दोनों सेरेमनी को खास बनाया जा सकता है।

मेहंदी और हल्दी सेरेमनी को खास बना देती हैं ये चीजें, बिना मेहनत के होगी फंक्शन की तारीफ
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 29 Nov 2022 02:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Mehndi And Haldi Ceremony: हल्दी और मेहंदी दोनों ही फंक्शन शादी के सबसे जरूरी प्री-वेडिंग फंक्शन होते हैं। पुराने समय में घर ये फंक्शन घर में ही हो जाते थे, लेकिन अब इनके लिए स्पेशल वेन्यू बुक किया जाता है। हालांकि, अगर स्पेशल वेन्यू बुक करने पर आपका बजट गड़बड़ा रहा है तो आप इसे घर में भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस कुछ चीजों को ध्यान में रखना होगा। 

कैसे बनाएं हल्दी और मेहंदी को खास

सजावट

हल्दी और मेहंदी को खास बनाने का सबसे अच्छा तरीका है सजावट। दोनों ही फंक्शन को बहुत ज्यादा बड़ा नहीं रख रहे हैं तो भी आप इसे खास बना सकते हैं। इसके लिए अपनी घर की छत या हॉल में पीले दुपट्टे या फूलों के साथ सजावट करें। 

मौनी रॉय के हल्दी लुक पर टिकीं नजरें, अपनी शादी के लिए ले सकते हैं डेकोरेशन आइडिया

 

एक्टिविटीज को करें शामिल 

हल्दी के रीति रिवाजों को खत्म करने के बाद। कुछ एक्टिविटीज को शामिल करें। इसके लिए मूड को खुश करने के लिए नेल बार, फन गेम्स, डांस कॉम्पिटिशन रखें।

 

डांस 

किसी फंक्शन को खास बनाने का मतलब है कि सभी लोग एंजॉय करे। इन दोनों फंक्शन में आप कुछ डांस पर्फोर्मेंस तैयार कर सकते हैं। हल्दी और मेहंदी दोनों के लिए आप स्पेशल गानों को सिलेक्ट कर सकते हैं, जितने चाहें उतने बॉलीवुड नंबर और इंडीपॉप गानों को रखें। 

शादी फंक्शन में ट्रेंड हो रही है Flash Mob Dancing, जानिए क्या है ये और रिश्तेदारों के साथ कैसे करें इसकी तैयारी

 

सेल्फी पॉइंट

किसी भी फंक्शन को यादगार बनाने के लिए फोटोज जरूरी होती हैं। ऐसे में हल्दी और मेहंदी दोनों ही सेरेमनी के लिए आप अलग-अलग सेल्फी पॉइंट बनवा सकते हैं।