फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलइस फेस्टिव सीजन लाइफ को कलरफुल बनाने के लिए पार्टनर के साथ मिलकर जरूर करें ये एक्टिविटीज

इस फेस्टिव सीजन लाइफ को कलरफुल बनाने के लिए पार्टनर के साथ मिलकर जरूर करें ये एक्टिविटीज

What To Do in Festive Season With Partner : जिंदगी की भागदौड़ में अक्सर आप पर कई तरह के प्रेशर और जिम्मेदारियां होती हैं, जिनके कारण आपको लाइफ बोरिंग लगने लगती होगी। ऐसे में कुछ एक्टिविटीज जरूर करें।

इस फेस्टिव सीजन लाइफ को कलरफुल बनाने के लिए पार्टनर के साथ मिलकर जरूर करें ये एक्टिविटीज
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 03:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए यह जरूरी नहीं है कि आप किसी ट्रिप पर ही निकलें बल्कि आप छोटे-छोटे मौकों पर भी अपना दिन खास बना सकते है। जैसे, फेस्टिव सीजन को खास बनाने के लिए आप पार्टनर के साथ कई एक्टिविटी कर सकते हैं। जिंदगी की भागदौड़ में अक्सर आप पर कई तरह के प्रेशर और जिम्मेदारियां होती हैं, जिनके कारण आपको लाइफ बोरिंग लगने लगती होगी। ऐसे में फेस्टिवल्स रूटीन लाइफ को ब्रेक देकर आपको रिलेक्स करते हैं। इसके अलावा मेंटल हेल्थ और मूड को अपलिफ्ट करने के लिए ये चीजें बहुत मैटर करती हैं। आइए, जानते हैं फेस्टिव सीजन को स्पेशल बनाने के तरीके- 


पार्टनर के साथ शॉपिंग पर निकलें 
शॉपिंग का प्लान बनाने के लिए आपको भारी-भरकम बजट की जरूरत नहीं है बल्कि आप ऐसे ही कुछ चीजें खरीदने के इरादे से भी मार्केट एक्सप्लोर कर सकते हैं। पार्टनर के साथ घूमने से आपका मूड रिफ्रेश होगा। वहीं, आप स्ट्रीट फूड का मजा भी ले सकते हैं। 


 

कुछ स्पेशल बनाएं 
बाहर घूमने के अलावा आप स्पेशल खाना भी बना सकते हैं लेकिन कुकिंग आप दोनों को मिलकर करनी होगी। साथ में कुकिंग करने का मजा ही कुछ और है। आपके पार्टनर अगर नवरात्रि का व्रत रखा हुआ है, तो आप उनके लिए व्रत की थाली भी बना सकते हैं। 

 

दशहरा मेला या रामलीला 
टीवी या फिल्में तो आप हर रोज देखते होंगे लेकिन दशहरे का मेला या रामलीला देखने का मजा ही कुछ और है। आप अगर बचपन के दिनों के बाद रामलीला देखने नहीं गए हैं, तो इस बार पार्टनर के साथ जाकर हाइटेक रामलीला मंच जरूर देख आएं। 

 

पार्टनर को सरप्राइज दें 
आप पार्टनर के लिए उनके पसंद की कोई चीज भी खरीदकर दे सकते हैं। जैसे, आप यूं ही वाइफ/गर्लफ्रेंड के लिए झुमके, जूलरी खरीदकर गिफ्ट कर सकते हैं और वाइफ या गर्लफ्रेंड पार्टनर को कुर्ता, घड़ी या फिर कोई और पसंद की चीज गिफ्ट कर सकती हैं। 

यह भी पढ़े - Battered woman syndrome : जानिए क्या है यह स्थिति, जिसमें प्रताड़ना को आप अपनी किस्मत मानने लगती हैं

हैंडीक्रॉफ्ट के लिए टाइम निकालें 
आपको खुद से कोई चीज बनाए कितना ही टाइम बीत गया होगा। ऐसे में आप पार्टनर के साथ मिलकर दिवाली के लिए कोई डेकोरेटिव आइटम बना सकते हैं। आप डीआईवाई चीजें बनाने के लिए यूट्यूब पर वीडियो भी देख सकते हैं। 


वेडिंग या फेस्टिव सीजन ही नहीं, इन स्टाइलिंग टिप्स के साथ किसी भी मौके पर पहन सकते हैं साड़ी

epaper