फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलचावल के आटे से बनाएं क्रिस्पी वड़ा, हरी चटनी के साथ खाने में लगते हैं लाजवाब

चावल के आटे से बनाएं क्रिस्पी वड़ा, हरी चटनी के साथ खाने में लगते हैं लाजवाब

बच्चों के लिए अलग तरह का नाश्ता बनाने के बारे में अगर आप सोच रहे हैं तो चावल के आटे से क्रिस्पी वड़ा बना सकते हैं। ये खाने में काफी टेस्टी लगते हैं। आप इसे हरी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं।

चावल के आटे से बनाएं क्रिस्पी वड़ा, हरी चटनी के साथ खाने में लगते हैं लाजवाब
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Aug 2022 01:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बेटाइम लगने वाली भूख में झटपट बनने वाली रेसिपी खूब काम आती हैं। खासकर बच्चों की भूख को शांत करने के लिए आसान और जल्दी से बनने वाली रेसिपी देखी जाती है। ऐसे में आप उनके लिए चावल के वड़े बना सकते हैं। चावल से बनने वाले ये वड़े काफी क्रिस्पी होते हैं और स्वाद में लाजवाब लगते हैं। इन्हें हरी चटनी के साथ सर्व किया जा सकता है। यहां सीखें इसे बनाने की रेसिपी।

चावल के वड़े बनाने के लिए सामग्री

इसे बनाने के लिए आपको जरूरत होगी जीरा, चिली फ्लैक्स, हरा धनिया, हरी मिर्च, चावल का आटा, उबले आलू, पानी, नमक, तेल। इसके अलावा हरी चटनी बनाने के लिए आपको चाहिए हरा धनिया, हरी मिर्ची, दही, जीरा, काला नमक, नमक, खटाई।


कैसे बनाएं 

चावल के वड़े बनाने के लिए एक पैन में पानी गर्म करें और फिर इसमें जीरा, चिली फ्लैक्स, हरा धनिया, हरी मिर्च, नमक, तेल डालें। फिर इसमें चावल का आटा डाल कर अच्छे से मिक्स करें। मिक्स हो जाने के बाद इसमें उबले आलू को मैश कर के डालें। अच्छे से मिक्स करें और फिर फ्लेम को बंद कर दें। इसे 5 से 7 मिनट के लिए ढक कर छोड़ दें। 

अब इस मिश्रण को आटे की तरह गूथ लें। हाथों पर तेल लगाएं और थोड़ा-थोड़ा  पोर्शन लेकर वड़े की शेप दें। सारे वड़े बनाने के बाद एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और फिर इसे डीप फ्राई करें। वड़ों को डीप फ्राई हो जाने के बाद चटनी के साथ सर्व करें। 

यह भी पढ़े - कम तेल-मसाले वाला ये कटहल कोफ्ता है आपकी डाइट के लिए परफेक्ट, यहां है रेसिपी

कैसे बनाएं चटनी

हरा चटनी बनाने के लिए  हरा धनिया और हरी मिर्ची को अच्छे से धो लें। फिर ब्लेंडर में दोनों चीजों को डालें, इसमें  दही, जीरा, काला नमक, नमक, खटाई डालें और अच्चे से ब्लेंड करें। Monsoon Recipe: सूजी और पोहा मिलाकर बनाएं ये टेस्टी वड़ा, चाय टाइम के लिए है बेस्ट स्नैक

epaper