फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलDear Girls! ये ब्यूटी हैक्स जानने के बाद आपका काफी टाइम बच जाएगा

Dear Girls! ये ब्यूटी हैक्स जानने के बाद आपका काफी टाइम बच जाएगा

Instant Beauty Hacks : अगर स्किन की क्वालिटी अच्छी करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको हेल्थ, स्किन केयर के अलावा कई छोटी-छोटी बातें भी याद रखनी होगी। आइए, जानते हैं कुछ अमेजिंग ब्यूटी हैक्स

Dear Girls! ये ब्यूटी हैक्स जानने के बाद आपका काफी टाइम बच जाएगा
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 01 Oct 2022 02:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्किन केयर एक दिन की मेहनत नहीं बल्कि एक प्रोसेस है, जिससे लिए आपको कई छोटी-छोटी कोशिशें करनी पड़ती है। आप अगर स्किन की क्वालिटी अच्छी करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको हेल्थ, स्किन केयर के अलावा कई छोटी-छोटी बातें भी याद रखनी होगी। जैसे, आपको अपनी स्किन से डेड स्किन रिमूव करने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार स्क्रब जरूर करना चाहिए, जिससे कि आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आ सके। आइए, जानते हैं ऐसे ही कुछ ब्यूटी एंड स्किन केयर टिप्स- 


लिप्स की टैनिंग कैसे हटाएं 
अक्सर हम चेहरे और हाथों-पैरों में तो सनस्क्रीन अप्लाई कर लेते हैं लेकिन होठों का ख्याल नहीं रखते। सूरज के संपर्क में आने से लिप्स काले पड़ जाते हैं। इसे हटाने के लिए आप पीसी हुई चीनी में आधा चम्मच एलोवेरा जेल मिलाकर स्क्रब करें। 10-15 दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपको फर्क नजर आएगा। 


ड्राय वाइप्स
कई बार ऐसा होता है कि आपके फेस वाइप्स के पैकेट को हवा लग जाती है और इस वजह से वे सूख जाते हैं। ऐसा होने पर पूरा पैकेट फेंकने की जरूरत नहीं है बल्कि आप इसमें थोड़ा-सा पानी लगाकर इसे यूज कर सकते हैं। 


नेलपॉलिश कैसे सुखाएं 
सबसे मुश्किल काम लगता है नेलपॉलिश को सुखाना। ऐसे में अगर आपकी नेलपॉलिश सूखने का नाम नहीं लेती, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। एक बाउल में बर्फ का पानी यानी चिल्ड वॉटर लेकर अपनी अंंगुलियां इसमें डुबो दें। आपकी नेलपॉलिश जल्दी से सूख जाएंगी। 

 

सूजी हुईं आंखें 
सुबह सोकर उठने के बाद क्या आपकी आंखें सूजी हुई रहती हैं? तो ऐसे में आपको इसे ओवर मेकअप करके छुपाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप अपनी आंखों के नीचे फ्रिजर में रखे हुए ग्रीन टी बैग्स रख दें। 10 मिनट बाद आपकी आंखें ठीक हो जाएंगी। 


स्लीक हेयर लुक 
आप अगर स्लीक हेयर लुक क्रिएट कर रहे हैं या स्लीक बन बना रहे हैं, तो बेबी हेयर को सही तरह से सेट करने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल करें। आपको एक टूथब्रश पर थोड़ा-सा हेयर स्प्रे डालना है और फिर इसे बालों पर फेर लेना है।  

 

 स्किन को डैमेज होने से रोकने के लिए बेसिक ब्यूटी हैक्स

epaper