फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकरवा चौथ के लिए ऑनलाइन खरीद रही हैं लिपस्टिक तो इन बातों का रखें ख्याल, मिलेगा परफेक्ट शेड

करवा चौथ के लिए ऑनलाइन खरीद रही हैं लिपस्टिक तो इन बातों का रखें ख्याल, मिलेगा परफेक्ट शेड

Online Lipstick Shopping: करवाचौथ के लिए महिलाओं ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। इस त्योहार के लिए महिलाएं श्रृंगार का पूरा सामान खरीदती हैं। लिपस्टिक ऑनलाइन खरीद रही हैं तो कुछ बातें ध्यान रखें।

करवा चौथ के लिए ऑनलाइन खरीद रही हैं लिपस्टिक तो इन बातों का रखें ख्याल, मिलेगा परफेक्ट शेड
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 01 Oct 2022 02:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

करवाचौथ 2022 (karwa chauth 2022) आने में कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में महिलाओं ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। इस त्योहार के लिए महिलाएं कपड़ों के साथ ही श्रृंगार का पूरा सामान खरीदती है। ऐसे में मेकअप को कम्पलीट करने वाली लिपस्टिक के नए रंग भी खरीदे जाते हैं। इस दौरान कुछ लोग ऑनलाइन शॉपिंग भी करते हैं। बिजी लाइफ में खुद के लिए कुछ खरीदने का ये अच्छा सोर्स है। अगर आप मेकअप का सामन ऑनलाइन खरीद रही हैं खासकर लिपस्टिक तो आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी चाहिए।    

1) वेबसाइट पर दें ध्यान

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए इस समय कई वेबसाइट्स हैं। कुछ तो अपने प्रोडक्ट्स पर खूब डिस्काउंट देते हैं। ऐसे में कई बार धोखाधड़ी या फिर नकली सामान हाथ आता है। ऐसे में  लिपस्टिक खरीदते समय आपको सही वेबसाइट का चुनाव करना चाहिए। आप उन वेबसाइट से ही शॉपिंग करें जिनके बारे में आपको पता हो। कोशिश करें की आप ब्रांड की वेबसाइट से ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स को खरीदें। 


2) लिपस्टिक का नाम करें पता

ऑनलाइन जब आप लिपस्टिक खरीदते हैं तो आपको उसके काफी सारे शेड्स दिखेंगे। ऐसे में आपको जिस लिपस्टिक को खरीदना है उसका सही नाम पता होना चाहिए। क्योंकि अक्सर ऑनलाइन जो रंग दिखते हैं वह सामने आने के बाद कुछ और होते हैं, इसलिए सही कलर का नाम पता करें। 


3) एक्सपायरी डेट और साइज देखें 

ऑनलाइन सामान खरीदते समय आपको सभी डिटेल्स अच्छे से पढ़नी चाहिए। इसमें आपको सामान के एक्सपायरी डेट भी पता चल जाएगी। इसी के साथ कई बार जल्दबाजी में मिनी लिपस्टिक ऑर्डर हो जाती हैं, जिनके दाम काफी ज्यादा होते हैं। ऐसे में साइज भी अच्छे से पढ़ें।


4) लोगों के रिव्यू पढ़ें

अगर इस बार आपने किसी अलग ब्रांड या नए रंग को खरीदने का फैसला किया है तो आपको लोगों के रिव्यू पढ़ने चाहिए। ऐसा करने पर आपको क्वालिटी के साथ ही कई तरह की जानकारी मिल सकती है।


 

epaper