फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलबेजान स्किन के लिए रामबाण है जैतून का तेल, जानें लगाने का सही तरीका

बेजान स्किन के लिए रामबाण है जैतून का तेल, जानें लगाने का सही तरीका

How to Apply Olive Oil: ऑलिव ऑयल हेल्थ और स्किन के लिए फायदेमंद है। इसे लगाने से कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। यहां हम बॉडी पर ऑलिव ऑयल लगाने के तरीकों के बारे में बता रहे हैं। देखिए-

बेजान स्किन के लिए रामबाण है जैतून का तेल, जानें लगाने का सही तरीका
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 Jan 2023 03:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जैतून का तेल स्किन की समस्याओं से निपटने का नेचुरल तरीका है। स्किन को चमकदार, मुलायम, चिकनी और सुंदर बनाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। हल्दी और जैतून के तेल का मिश्रण स्किन को कई तरह से फायदे पहुंचा सकता है। ये शरीर को पोषक तत्व और विटामिन देता है, जो आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करते हैं। यहां देखिए हल्दी और जैतून तेल कैसे लगाएं-
 

कैसे लगाएं ये तेल

चेहरे और चमकती त्वचा के लिए आप ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, शाइनी स्किन के लिए आप एक कप ऑलिव ऑयल में आधा छोटा चम्मच हल्दी मिलाएं। इसे कंटेनर में स्टोर करके रखें और रोजाना नहाने से पहले इस तेल से मसाज करें।   

 

स्किन के लिए जैतून के तेल के फायदे

स्किन होगी हाइड्रेट

जैतून का तेल अपने फैटी एसिड और एंटीऑक्सिडेंट के लिए जाना जाता है। ये तेल नमी को लॉक करता है, जो हाइड्रेशन के लिए बेस्ट है।

सूजन होती है कम 

जैतून के तेल में विटामिन ई सहित एंटीऑक्सिडेंट होते हैं। ये एंटीऑक्सिडेंट मुंहासे या सोरायसिस के कारण होने वाली रेडनेस और जलन को शांत करने में मदद करते हैं। 


पफीनेस होगी कम

आंखों के नीचे की सूजन को कम करने के लिए आप जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आंखों के नीचे पफीनेस को कम करने के लिए हथेली पर जैतून का तेल लें और इसे लगाएं।


सूखी स्किन को शांत

जैतून का तेल सूखी स्किन और सोरायसिस और एक्जिमा दोनों से होने वाली जलन से राहत दिलाने में मदद कर सकता है।

स्किन के लिए किसी मैजिक से कम नहीं है पिंक सॉल्ट, त्वचा पर ग्लो के लिए यूं करें इस्तेमाल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें