फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलगोल्डन ग्लो के लिए चेहरे पर इन तरीकों से अप्लाई करें शहद

गोल्डन ग्लो के लिए चेहरे पर इन तरीकों से अप्लाई करें शहद

Honey DIYs and Beauty Benefits : सर्दियों के मौसम में आप शहद का इस्तेमाल स्किन पर जरूर करें। इससे कई स्किन प्रॉब्लम्स ठीक हो जाती हैं। आप सप्ताह में एक या दो बार शहद का इस्तेमाल चेहरे पर कर सकते हैं।

गोल्डन ग्लो के लिए चेहरे पर इन तरीकों से अप्लाई करें शहद
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 04:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शहद सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही, साथ ही स्किन केयर के लिए भी शहद का किया जाता है। खासकर सर्दियों के मौसम में आप शहद का इस्तेमाल स्किन पर जरूर करें। इससे कई स्किन प्रॉब्लम्स ठीक हो जाती हैं। आप सप्ताह में एक या दो बार शहद का इस्तेमाल चेहरे पर कर सकते हैं। इसमें कई एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं। साथ ही स्किन को हील करने में भी यह बहुत कारगर है। आपको अगर कहीं घाव हो जाता है, तो इस पर शहद लगाने से घाव जल्दी भर जाता है। आइए, जानते हैं शहद के DIYs- 


शहद का मास्क कैसे बनाएं 
घर पर DIY शहद का मास्क बनाने के लिए, एक चम्मच कच्चा शहद एक चम्मच हल्दी, और नींबू का रस या एप्पल साइडर विनेगर डालें। इसे चेहरे पर अप्लाई करें। 20 मिनट बाद इसे अच्छी तरह से धो लें। 

 

स्क्रब बनाने का तरीका 
स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच चावल का आटा लें। इसमें दो चम्मच शहद डाल दें। इसमें आधा चम्मच एलोवेरा भी डाल सकते हैं। तीनोंं चीजों को मिलाकर मिक्सचर बना लें। चेहरे पर हल्के हाथों से स्क्रब करें और फिर पानी से धो लें। 


गोल्डन ग्लो फेसपैक 
गोल्डन ग्लो फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच शहद लें। इसमें दो चुटकी हल्दी डालें। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो आप इसमें दो चम्मच कच्चा दूध भी डाल सकते हैं। इससे आपकी स्किन पिम्पल्स से बची रहेगी। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई करें और फिर पानी से धो लें।   

यह भी पढ़े - बेस्टी की शादी में दिखना है सबसे ज्यादा आकर्षक, तो ट्राई करें ये 5 स्टेप्स स्ट्रॉबेरी फेशियल