फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइलगर्मी के मौसम में पुरुष यूं रखें अपनी स्किन का ध्यान, हमेशा खिला रहेगा चेहरा

गर्मी के मौसम में पुरुष यूं रखें अपनी स्किन का ध्यान, हमेशा खिला रहेगा चेहरा

Men Skin Care: स्किन का ख्याल रखना जरूरी है। हर मौसम के मुताबिक स्किन केयर रूटीन बदलता रहता है। ऐसे में एक सही रूटीन को फॉलो करना जरूरी है। जानिए गर्मी के मौसम में पुरुषों के लिए स्किन केयर-

गर्मी के मौसम में पुरुष यूं रखें अपनी स्किन का ध्यान, हमेशा खिला रहेगा चेहरा
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Jun 2023 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

Men Skin Care Tips In Hindi: महिलाएं अपनी स्किन को लेकर काफी ज्यादा सीरियस होती हैं, यही वजह है कि वह समय-समय पर स्किन से जुड़े ट्रीटमेंट्स लेती रहती हैं। वहीं पुरुष अपनी स्किन को नजरअंदाज कर देते हैं, ऐसे में धीरे-धीरे स्किन से जुड़ी परेशानियां बढ़ती रहती हैं। इन परेशानियों से निपटने का सिंपल तरीका यह है कि आप अपनी स्किन का अच्छे से ख्याल रखें।यहां जानिए गर्मी के मौसम में कैसा होना चाहिए पुरुषों का स्किन केयर रूटीन- 

धूप से करें बचाव 

सनबर्न से लेकर समय से पहले एजिंग तक, गर्मी के मौसम में धूप की हानिकारक यूवी किरणों के संपर्क में आने से स्किन की कई समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में त्वचा की सुरक्षा के लिए, हर दिन सनस्क्रीन लगाना जरूरी है। इसे चेहरे के साथ-साथ शरीर के उन हिस्सों पर अप्लाई करें जो खुले हैं। 

ठीक से साफ करें स्किन

गर्मी का मतलब है ज्यादा पसीना, ज्यादा तेल, और स्कीन पर ज्यादा गंदगी जमा होना। स्किन को साफ रखने और मुहांसों से बचाने के लिए स्किन को दिन में दो बार साफ करना जरूरी है। इस मौसम में एक डी-टैन फेस वॉश का इस्तेमाल करें। 

हाइड्रेशन है जरूरी 

हेल्दी स्किन के लिए हाइड्रेटेड रहना जरूरी है। गर्मी के मौसम में गर्म हवाओं से स्किन ड्राई और खुजली वाली हो सकती है। ऐसे में एक लाइटवेट और ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। दिन भर में दो बार इसे लगाएं (स्किन साफ करने के बाद)। 

Garudasana Benefits: क्या गरुड़ासन से बढ़ता है स्पर्म काउंट? जानें पुरुषों के लिए फायदे